खेल

IND vs AUS T20I: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की शानदार जीत

IND vs AUS T20I: टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरिज का दूसरा मैच आज सिडनी में खेला गया। वहीं, भारत ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया है। साथ सीरिज भी अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की 195 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने शेष 2 गेंद रहते ही 195 रन बना लिए और मैच के साथ-साथ सीरिज को भी जीत लिया है। शिखर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, तो विराट कोहली 40 और हार्दिक पांड्या ने 42 रन बनाए। इसी के साथ भारत ने टी 20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई

IND vs AUS T20I- टॉस जीतकर भारत ने किया पहले गेंदबाजी करने का निर्णय-

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में बोर्ड पर 194 रन जोड़े और पांच विकेट गंवाए। जिसमें कप्तान मैथ्यू वेड का अर्धशतक भी शामिल हैं।

भारत की पारी, शिखर धवन ने जड़ा अर्धशतक-

195 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरूआत की। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल ने तूफानी पारी खेली और टीम इंडिया को एक अच्छा स्कोर दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले पांच ओवरों टीम इंडिया के लिए 56 रन जोड़े। लेकिन अगले ही ओवर में टीम इंडिया को केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा। वे 22 गेंदों पर 30 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद पर स्वेप्सन के हाथों कैच आउट हुए। शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने टीम के लिए 52 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, संजू सैमसन कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन वह इस मैच में भी फेल रहे और 15 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या नहीं हुई कोई गलती, इस मैच भी वापस लौटे नाबाद-

दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अच्छी पारी खेली और 24 गेंदों में 40 रन बनाए। हालांकि, वे डेनियल शम्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं, हार्दिक पांड्या लगातार अपनी छाप छोड़ रहे है। उन्होंने इस मुकाबले में भी एक बेहतरीन पारी खेली और टीम इंडिया को एक अच्छी जीत दिलाई। उन्होंने मात्र 22 गेंदों में नाबाद 42 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 20 ओवर की चौथी गेंद पर एक छक्का मारकर भारत को एक शानदार जीत दिलाई।

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया (Head to Head in T20I)-

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 23 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। जिसमें से कुल 13 मुकाबले भारत ने जीते हैं। जबकि आठ मैचों पर ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। वहीं, दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले रद्द हुए जिनका कोई परिणाम नहीं निकला। बात दें, टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड वैसे भी काफी बेहतरीन है। वहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अभी तक एक भी टी-20 सीरीज नहीं हारी है। जबकि आज मुकाबला भारत ने 6 विकेट से लिया है। ऐसे में भारत का मनोबल सातवें आसमान पर हैं। वहीं, टी-20 फॉर्मेट में भारत के यह लगातार दसवीं जीत है।

वेड ने जड़ा अर्धशतक तो स्टीव ने बनाए 46 रन-

ऑस्ट्रेलिया की ओर से आज कप्तानी कर रहे मैथ्यू वेड ने अच्छी पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और एक छक्के की मदद से 32 गेंदों पर 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेली और 38 गेंदों पर उन्होंने 46 रन बनाए। जबकि हेनरिक्स ने 26, ग्लेन मैक्सवेल ने 22 और मार्कस स्टोइनिस ने 16 रन बनाए।

India vs Australia T20I: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 195 का लक्ष्य

IND vs AUS T20I- इंडिया की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और दीपक चाहर

India vs Australia: भारत ने जीता सीरिज का आखिरी मुकाबला, हार्दिक बने मैन ऑफ द मैच

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), मोइजेज हेनरिक्स, सीन एबॉट, एंड्रयू टाय, मिचेल स्वेप्सन, एडम जंपा और डैनियल सैम्स

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button