खेल

PM Modi ने पूरा किया अपना वादा, ओलंपिक वीरों से मुलाकात कर PV Sindhu के साथ खाई Ice-Cream

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को Tokyo Olympic 2020 में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को Tokyo Olympic 2020 में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री एथलीटों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित करते नजर आए। PM मोदी ने खिलाड़ियों का सम्मान करने से पहले सभी के साथ ब्रेक-फास्ट भी किया। साथ ही उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु (PV Sindhu) के साथ अपने आइसक्रीम (Ice-Cream) खाने के वादे को भी पूरा किया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी PM Modi ने की थी मुलाकात-

कल 15 अगस्त के मौके पर भी लाल किले पर झंडा फहराने के बाद नरेंद्र मोदी ने Tokyo 2020 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को लेकर कहा था कि एथलीट्स पर विशेष तौर पर हम ये गर्व कर सकते हैं कि उन्होंने केवल दिल ही नहीं जीता, बल्कि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है। PM खिलाड़ियों से मिलने उनके बीच भी गए। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया।

5 हजार से भी ज्यादा कांग्रेसियों का ट्वीटर अकाउंट हुआ लॉक, इस वजह से हुई यह बड़ी कार्रवाई

नीरज चोपड़ा के साथ पीएम मोदी की फोटो-

Tokyo 2020 में भाला फेक प्रतियोगिता में देश के नाम गोल्ड पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के साथ पीएम मोदी ने खास मुलाकात की। पीएम मोदी और नीरज चोपड़ा की मुलाकात की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आज पूरे दिन झाई रही।

पीएम मोदी के आवास पर मौजूद थे सभी खिलाड़ी-

अन्य पदक विजेता में भारोत्तोलक मीराबाई चानू (Meera Bai Chanu) शामिल थीं, जिन्होंने पहले दिन की प्रतियोगिताओं में रजत पदक और कांस्य विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovelina Borgohain) के साथ खेलों में भारत का खाता खोला। अपने पहले ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचकर सभी उम्मीदों को पार करने वाली महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) भी मुक्केबाजी, निशानेबाजी और एथलेटिक्स दल के साथ मौजूद थी। विनेश फोगट (Vinesh Phogat) जिन्हें अनुशासनहीनता के लिए डब्ल्यूएफआई द्वारा निलंबित किया गया है, उनके साथ युवा अंशु मलिक (Anshu Malik), सीमा बिस्ला (Seema Bisla) और कोच जगमंदर सिंह (Jagmandr Singh) भी मौजूद थे।

तालिबानियों के अफगानिस्तान में आने से क्या होगा क्रिकेट टीम का भविष्य, Rashid ने देश जाने से किया मना!

भारत का टोक्यो ओलंपिक 2020 में प्रदर्शन-

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय एथलीटों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। भारत इस बार एक गोल्ड सहित कुल 7 पदक जीतने में सफल रहा। भारत ने एक गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपने नाम किया। देश को एकमात्र गोल्ड एथलेटिक्स में नीरज चोपड़ा ने जिताया। भारत ने टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी अब तक की सबसे बड़ी 126 खिलाड़ियों की टुकड़ी भेजी थी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button