क्रिकेट

IND vs SL: भारत और श्री लंका के बीच टी-20 और टेस्ट सीरीज का शेड्यूल BCCI ने किया जारी

IND vs SL New Schedule 2022: BCCI ने भारत और श्री लंका के बीच खेली जाने वाली टी -20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

IND vs SL New Schedule 2022: BCCI ने भारत और श्री लंका के बीच खेली जाने वाली टी -20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम जारी कर दिया है। श्रीलंकन टीम के भारतीय दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से हो रही है यानि कि वेस्टइंडीज़ के भारत दौरे की समाप्ति के ठीक 3 दिन बाद। भारत और श्री लंका के बीच 3 मैचों की टी -20 सीरीज 24 से 27 फरवरी तक खेली जाएगी। तो वहीं टेस्ट सीरीज का आग़ाज़ 4 मार्च से होगा। विराट कोहली के लिए श्री लंका के खिलाफ़ होने वाला पहला टेस्ट मैच काफ़ी यादगार रहने वाला है क्योंकि ये टेस्ट मैच पूर्व भारतीय कप्तान के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा।

24 फरवरी से होगी भारत और श्री लंका की भिड़ंत-

भारत और श्री लंका के बीच पहला टी -20 मैच 24 फरवरी से लखनऊ में खेला जाएगा। तो वहीं सीरीज का दूसरा और तीसरा टी -20 मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। धर्मशाला में सीरीज के आख़िरी दोनों टी -20 मैच खेलने के बाद दोनों ही टीमें टेस्ट सीरीज के लिए मोहाली पहुंचेंगी। जहां पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 से 8 मार्च तक खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में खेला जाएगा। ख़ास बात ये है कि भारत और श्री लंका के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे -नाइट टेस्ट मैच होगा।

विराट कोहली लगाएंगे टेस्ट खेलने का शतक-

विराट कोहली के लिए मोहाली टेस्ट उनके करियर का 100 वां टेस्ट मैच होगा। दरअसल विराट कोहली अपने करियर का 100 वां टेस्ट साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ ही खेल लेते लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में वे चोट के चलते खेल नहीं पाए थे। इसलिए अब श्री लंका के ख़िलाफ़ मोहाली में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच विराट कोहली के लिए यादगार होने वाला है।

IND vs SL New Schedule 2022-

भारतीय टीम 16 फरवरी से वेस्ट इंडीज़ को टी -20 में देगी चुनौती-

टीम इंडिया वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ क्लीन स्वीप करने के बाद अब टी -20 में भी इसी इरादे के साथ मैदान पर 16 फरवरी को उतरेगी।भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच टी -20 सीरीज के तीनों ही मुकाबले कोलकाता के ऐतिहासिक इडेन गार्डेंस पर खेले जायेंगे।पहला मुकाबला 16 फरवरी,दूसरा 18 फरवरी तो वहीं तीसरा 20 फरवरी को खेला जाएगा।

Vivo V23e 5G इस दिन भारत में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

इसके अलावा श्री लंका टीम भी दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के साथ फिलहाल 5 मैचों की टी -20 सीरीज खेल रही है। सीरीज में अब तक 3 मुकाबले हो चुके हैं और श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा है।

Poco M4 Pro 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा के साथ मिलेंगे ये फीचर्स, जानें कीमत

IND vs SL New Schedule 2022: भारत बनाम श्री लंका पूरा कार्यक्रम यहां देखें-

टी -20 सीरीज

  • 24 फरवरी पहला टी -20, लखनऊ
  • 26 फरवरी दूसरा टी -20, धर्मशाला
  • 27 फरवरी तीसरा टी -20, धर्मशाला

टेस्ट सीरीज

  • 4 -8 मार्च पहला टेस्ट मैच, मोहाली
  • 12-16 मार्च दूसरा टेस्ट मैच (डे -नाइट),बेंगलुरु

भारतीय टीम के पास टेस्ट में फिलहाल कोई कप्तान नहीं-

विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब तक भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा को ही भारत का टेस्ट कप्तान भी बनाया जाएगा।

वीडियो आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी-

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button