स्मार्टफोन

Xiaomi 11T Pro 5G Top 3 Features: 17 मिनट में फुल चार्ज होगा, जानें कीमत

Xiaomi ने अपने वादे के मुताबिक एक और नया स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन बेहद ही खास होने वाला है। इसमें भी आपको हाइपर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलने वाला है। कंपनी ने एक और नया स्मार्टफोन Xiaomi 11T Pro 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है।

Xiaomi ने अपने वादे के मुताबिक एक और नया स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन बेहद ही खास होने वाला है। इसमें भी आपको हाइपर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलने वाला है। इससे पहले कंपनी ने अपने 11 सीरीज के तहत Xiaomi 11i को हाइपर चार्ज तकनीक के साथ इंडियन मार्केट में लॉन्च किया था। अब इस सीरीज में कंपनी ने एक और नया स्मार्टफोन Xiaomi 11T Pro 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। ऐसे में हम आपको इस फोन की टॉप 3 फीचर्स के बारे बताने वाले है। इसके अलावा, इस फोन में क्या फीचर्स मिलने वाले हैं और इस फोन की कीमत क्या होगी और आप इसे कब खरीद सकेंगे यह सारी चीजें हम आपको बताएँगे।

Xiaomi 11T Pro 5G (Celestial Magic, 8GB RAM, 128GB Storage) | SD 888 5G | 120 Hz True 10-bit AMOLED | 120W HyperCharge | Upto 5000 Extra Off on Exchange

Xiaomi 11T Pro 5G के स्पेक्स-

Xiaomi 11T Pro 5G स्मार्टफोन टॉप 3 फीचर्स जानने से पहले इसके कुछ स्पेक्स जान लेते है। इस फोन में आपको Qualcomm का  Snapdragon 888 चिपसेट जिसे 12GB रैम और 256GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। डिवाइस की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, इस फोन में 5000mAh की बैटरी, 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट, 120hz की फूल एचडी प्लस अमोलेड डिस्पले देखने को मिल जाता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस हैंडसेट में पंच होल कटआउट पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा लेआउट और सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड माउंटेन फिंगरप्रिंट सेंसर और 5G नेटवर्क का सपोर्ट आपको मिल जाता है। साथ ही ये स्मार्टफोन हरमन कार्डन स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट जैसे फीचर्स से भी लैस है। फोन Android 11 आधारित MIUI 12.5 कस्टम स्किन  पर काम करता है। लेकिन जल्द ही MIUI 13 का अपडेट भी इसे मिल सकता है।

Xiaomi 11T Pro 5G के टॉप 3 फीचर्स-

कैमरे से अगर शुरुआत करें इस स्मार्टफोन में आपको 108 मेगापिक्सल का सैमसंग hm2 प्राइमरी कैमरा मिलता है, साथ ही इसमें आपको Sony IMX 355 सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 8 मेगापिक्सल का टेलीमैक्रो सेंसर आपको इस फोन में मिल जाता है। इसके अलावा आप इसमें HDR 10 plus के साथ 8k में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए आगे की ओर इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आपको मिलता है। कुल मिलाकर कैमरा के मामले में यह स्मार्टफोन काफी इंप्रेस होने वाला है और शायद आपको भी काफी इंप्रेस करेगा।

Xiaomi 11i HyperCharge: 15 मिनट में चार्ज होने वाला फोन इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत

बैटरी और चार्जिंग टेक्नोलॉजी-

इसके अगले टॉप फीचर्स की बात करें तो वह है बैटरी और इसकी चार्जिंग टेक्नोलॉजी Xiaomi 11T Pro 5G में आपको 5000mAh की बैटरी के साथ 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की टेक्नोलॉजी मिलती है। कंपनी दावा करती है कि यह स्मार्टफोन 17 मिनट में 100% बैटरी को चार्ज कर देगा।

डिजाइन और डिसप्ले फीचर्स-

अब इसके तीसरे मेन फीचर यानी डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में एक पंच होल कटआउट डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन के तीनों किनारों पर ना के बराबर बेजल दी गई है। वहीं, बॉटम पर हल्का सा चिन पार्ट देखने को मिलता है। डिवाइस के बॉटम पर टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर ग्रील और माइक को प्लेस किया गया है। डिवाइस के बैक डिजाइन की बात करें तो इसमें top-left पर बड़े से कैमरा मॉड्यूल पर ट्रिपल कैमरा देखने को मिलता है जिसमें दो बड़े सेंसर और एक छोटा सेंसर दिया गया है। वहीं, साइड में एलईडी फ्लैश लाइट दी गई है। इसके अलावा अगर अगर इसके डिस्प्ले की बात करें तो Xiaomi 11T Pro में आपको 120 hz रिफ्रेश रेट के साथ अमोलेड डिस्पले मिलता है। जिसका टच रिस्पांस रेट 480hz है। इसमें आपको डॉल्बी विजन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ 6.67 इंच की फूल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा, कनेक्टिविटी फीचर में आपको 5जी, 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है।

Xiaomi 11T Pro 5G की कीमत-

इस फोन के फीचर्स की बात तो हमने कर ली लेकिन इसकी कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत इंडिया में लगभग 40,000 रुपए से शुरू हो जाती है। इस स्मार्टफोन के 8GB प्लस 128GB मॉडल की कीमत 39,999 रुपए है जबकि इसके 8GB प्लस 256gb मॉडल की कीमत 41,999 रुपए है, वहीं इसके टॉप वैरियंट यानी कि 12 जीबी प्लस 256gb वैरियंट की कीमत करीब 45,999 रुपए रखी गई है। इस फोन खरीद पर लॉन्च ऑफर के तहत 5000 रुपए का डिस्काउंट भी कंपनी दे रही है। वही, पुराने फोन को अगर आप चेंज करते हैं तो आपको उस पर भी 5000 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इस हैंडसेट की सेल आज दोपहर 2:00 बजे से शुरू हो चुकी है आप इसे ऐमेज़ॉन एमआई और ऑनलाइन ई स्टोर पर जाकर खरीद सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी प्रीमियम में बजट स्मार्टफोन लेना चाह रहे हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Purvanchal Expressway के पास वाली सड़कों की ये दुर्दशा आप भी देख लीजिए!

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button