टेक्नोलॉजी

IIT Bombay के पराग अग्रवाल ट्वीटर के नए CEO, यहां जाने उनके बारे में ज्यादा

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal), सिलिकॉन वैली की सर्वोच्च प्रोफ़ाइल और राजनीतिक रूप से अस्थिर नौकरियों में से एक ट्विटर सीईओ (Twitter New CEO) के पद को संभालने के लिए पर्दे के पीछे से उभकर आगे आ चुके हैं।

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal), सिलिकॉन वैली की सर्वोच्च प्रोफ़ाइल और राजनीतिक रूप से अस्थिर नौकरियों में से एक ट्विटर सीईओ (Twitter New CEO) के पद को संभालने के लिए पर्दे के पीछे से उभकर आगे आ चुके हैं। पराग अग्रवाल भारत के एक 37 वर्षीय अप्रवासी हैं। जोकि पिछले चार सालों से ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे थे। अग्रवाल की नियुक्ति को वॉल स्ट्रीट ने किसी ऐसे व्यक्ति की पसंद के रूप में देखा, जो ट्विटर को इंटरनेट के अगले युग- मेटावर्स के रूप में व्यापक रूप से देखे जाने पर ध्यान केंद्रित करता है।

इस लिस्ट में भी शामिल हुए पराग अग्रवाल-

इलियट ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि अग्रवाल (Parag Agrawal) और नए बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर “कंपनी के लिए इस महत्वपूर्ण क्षण में ट्विटर के लिए सही चुनाव हैं।” बता दें कि टेलर बिजनेस सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी हैं। पराग अग्रवाल अब बड़ी टेक कंपनियों के भारतीय-अमेरिकी सीईओ के बढ़ते कैडर में शामिल हो चुके हैं। इनसे पहले से ही गूगल पैरेंट अल्फाबेट के सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला और आईबीएम के अरविंद कृष्ण शामिल हैं।

2011 से कर रहे हैं ट्वीटर के लिए काम-

वह 2011 में सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर में शामिल हुए, जब ट्वीटर के पास सिर्फ एक हजार कर्मचारी थे, और 2017 से अग्रवाल ट्वीटर के मुख्य तकनीकी अधिकारी हैं। पिछले साल के अंत में, कंपनी के साथ 5,500 कर्मचारी काम रहे थे।

खतरनाक प्रदूषण में स्कूल खोलकर फंसी केजरीवाल सरकार, अभिभावकों ने गुस्से से दिया जवाब!

आईआईटी बॉम्बे से पढ़े हैं पराग अग्रवाल-

अग्रवाल (Parag Agrawal) ने पहले माइक्रोसॉफ्ट, याहू और एटीएंडटी में शोध भूमिकाओं में काम किया हुआ है। ट्विटर पर, उन्होंने मशीन लर्निंग, राजस्व और उपभोक्ता इंजीनियरिंग पर काम किया है और साथ ही ट्वीटर से लोगों को जोड़ने का काम भी भारी संख्या में किया है। उन्होंने स्टैनफोर्ड और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे में अध्ययन किया था।

बारिश भरोसे खतरनाक प्रदूषण, इस तारीख को मिल सकती है राहत

फेसबुक और यूट्यूब से पीछे है ट्वीटर-

जबकि ट्विटर में राजनेताओं और मशहूर हस्तियों जैसे हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ता हैं और यह पत्रकारों का पसंदीदा है, इसका उपयोगकर्ता आधार फेसबुक और यूट्यूब जैसे पुराने प्रतिद्वंद्वियों और टिकटॉक जैसे नए लोगों से बहुत पीछे है। इसके केवल 200 मिलियन से अधिक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जो एक सामान्य उद्योग मीट्रिक है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button