दिल्ली

खतरनाक प्रदूषण में स्कूल खोलकर फंसी केजरीवाल सरकार, अभिभावकों ने गुस्से से दिया जवाब!

दिल्ली में प्रदूषण स्तर जब AQI 273 पर था तब केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था। लेकिन आज 29 नवंबर को जब सुबह AQI पहले से भी खराब 325 पर था, तब स्कूल खोल दिए गए।

राजधानी दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज खुल चुके हैं। कोरोना संकट के बाद प्रदूषण संकट के कारण केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया था। सीएम केजरीवाल ने उस समय कहा था कि हम अपने बच्चों को प्रदूषण की हवा में सांस नहीं लेने दे सकते हैं। हालांकि बीच में कुछ एक दिन के लिए जरूर ही दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर कम हुआ लेकिन अब एक बार फिर से यह अपने खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। आज दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर 325 AQI नापा गया है।

प्रदूषण के बीच बंद हो स्कूल- अभिभावक

खतरनाक स्तर पर पहुंचे प्रदूषण के बीच में कई अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने आए। इन अभिभावकों ने मीडिया को बताया कि वह सभी यह चाहते हैं कि स्कूल को कुछ और दिन के लिए बंद कर दिया जाए। एक अभिभावक ने कहा, “ऑनलाइन घर में पढ़ लेंगे, ऐसे प्रदूषण के हालात में इन्हें बाहर निकलना तो नहीं पड़ेगा। अगर बच्चे बीमार पड़ जाते हैं तो कौन जिम्मेदार होगा? हॉस्पिटल कहते हैं इतना बढ़िया है, लेकिन कोई भी मरीज वहां भर्ती होना नहीं चाहता है। बच्चे अगर बीमार होंगे तो उसकी जिम्मेदारी तो अभिभावक की ही होगी। क्योंकि उस समय न ही सरकार और न ही स्कूल घर जाकर बच्चों का इलाज करेगा।”

प्रदूषण और स्कूल को लेकर फंसी केजरीवाल सरकार-

दिल्ली में प्रदूषण स्तर जब खतरनाक स्तर पर था तभी उस समय 16 नवंबर को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के लिए आदेश दिए थे। दिल्ली में 16 नवंबर का AQI 273 था जब दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया। आज दिल्ली में प्रदूषण का AQI 340 है जब स्कूल खोल दिए गए हैं। अब सवाल यह है कि सरकार को क्या सच में स्कूल में पढ़ रहे मासूम बच्चों की चिंता है।

Delhi Pollution Update: सरकार नाकाम! अब पूर्वी हवाओं के भरोषे है दिल्ली का प्रदूषण

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button