उत्तर प्रदेश

Magh Mela 2022: इस सर्टिफिकेट के बिना नहीं होगी एंट्री, प्रयागराज में आदेश जारी

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन (Omicron) का कहर अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जिले में लगने वाले माघ मेले (Magh Mela 2022) पर भी पड़ने वाला है।

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन (Omicron) का कहर अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जिले में लगने वाले माघ मेले (Magh Mela 2022) पर भी पड़ने वाला है। दुनियाभर के कई देशों ने इस वेरिएंट से खुद के देशवासियों को बचाने के लिए कई बाहरी सुविधाओं पर लॉक लगा दिया है। ऐसे में यूपी सरकार ने भी इस संकट को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। अब माघ मेले में सिर्फ उन्ही लोगों की एंट्री होगी जिन्होने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले रखी है।

माघ मेला 2022 को लेकर कोरोना गाइडलाइंस-

प्रयागराज में ‘माघ मेला’ (Magh Mela 2022) के आगामी उत्सवों के मद्देनजर, नए ओमाइक्रोन कोरोना वायरस संस्करण के डर के बीच, प्रयागराज के संभागीय आयुक्त संजय गोयल ने 01 दिसंबर को ‘माघ मेला’ में आने वाले लोगों से वैक्सीन की दोनों खुराक लेने की अपील की। उन्होने कहा, “माघ मेले के लिए हमारी तैयारी समय पर है। आज मैंने अपने स्तर पर तीसरी समीक्षा की है। सभी विभागों को दी गई जिम्मेदारी, टेंडर प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। COVID का एक नया रूप भी सामने आया है, हमें बहुत सावधान रहना होगा। माघ मेले में आने वालों से दोनों वैक्सीन की डोज लेने की अपील की जा रही है। हम परीक्षण की व्यवस्था भी करेंगे।” बता दें कि धार्मिक माघ मेला मकर संक्रांति से शुरू होकर महाशिवरात्रि तक चलेगा।

World AIDS Day: भारत में कब मिला पहला केस, जाने इसका इतिहास और महत्व

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर एक्शन में सरकार-

अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन को लेकर केंद्र और राज्य सरकारे अलर्ट पर हैं। केंद्र सरकार की तरफ से जहां अफ्रीका को इस संकट की घड़ी में मदद की बात कही गई तो वहीं सभी राज्य सरकारों ने अपने राज्य में आ रहे अंतराष्ट्रीय पर्यटकों के साथ भारतीय लोगों को भी जरुरी दिनों के लिए क्वारंटीन करने का निर्देश दिया है। ताकि देश में इस नए वेरिएंट को फैसले से रोका जा सके।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button