दुनिया

तीन महीने से लापता अलिबाबा ग्रुप के मालिक जैक मा आए सामने, देखें वीडियो

20 जनवरी को जैक अचानक दुनिया के सामने आकर सबको चौका दिया। जैक को एक वीडियो कॉफ्रेंस में देखा गया जिसमें वे चीन के ग्रामिण शिक्षकों संबोधित कर रहे हैं।

चीन की मल्टी नेशनल कंपनी अलीबाबा ग्रुप के मालिक जैक मा लगभग तीन महीने से लापता थे। इस बीच गई तरह की अटकले लगाई गई। लेकिन आज यानी 20 जनवरी को जैक अचानक दुनिया के सामने आकर सबको चौका दिया। जैक को एक वीडियो कॉफ्रेंस में देखा गया जिसमें वे चीन के ग्रामिण शिक्षकों संबोधित कर रहे थे। उनका ये वीडियो चीन की सरकारी न्यूज ऐजेंसी ग्लोबल टाइम्स ने शेयर किया है।

ग्लोबल टाइम्स ने एक ट्विट में जैक का वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘शिक्षक से उध्यामी बने अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा वीडियो कॉफ्रेंस के द्वारा 100 ग्रामिण शिक्षकों संबोधित करते हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, “हम कोरोना महामारी के खत्म होने पर जल्द मिलेंगें’ इसमे जैक ज्यादा से ज्यादा चैरीटी किए जाने कि बात करते देखे गए।” ग्लोबल टाइम्स की चीफ रिपोर्टर किंगक्विंग शेन ने भी इसको लेकर ट्वीट कर इस वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के बारे बताया साथ ही लिखा ‘जैक मा लापता नहीं हैं।

गौरतलब है कि, जैक मा को पिछले साल अक्तूबर में शंघाई सम्मेलन के दौरान सार्वजनिक रूप से देखा गया था। इस दौरान जैक ने चीन के फाइनेंस पॉलिसी की आलोचना भी की थी। जिसके बाद से ना ता वो किसी सार्वजनिक मंच पर दिखे ना उनके बारे में कोई खबर मिली। कयास लगाए जा रहा थे कि उनके लापता होने के पीछे चीन की सरकार का हाथ है।

बिहार में लॉ एंड ऑडर भंग? सीएम नीतीश पर चिराग ने साधा निशाना

माना जा रहा है कि जैक मा के लापता होने कि खबरों से दुनिया में चीन पर बढ़ते दबाव के बाद चीनी सरकारी न्यूज ऐजेंसी ग्लोबल टाइम्स ने जैक का यह वीडियो जारी किया है। फिलहाल चीन में अफवाहों का बाजार गरम है कि चीन की सरकार जैक मा की कंपनी अलीबाबा का राष्ट्रियकरण कर अपने नियंत्रण में ले सकती है।

चीन और WHO की लापरवाही से ही फैला कोरोना, इस प्रूफ के साथ हुआ खुलासा

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button