टिप्स एंड ट्रिक

WhatsApp Voice Message में रोलआउट हुआ ये नया फीचर, जानें कैसे करता है काम!

व्हाट्सएप जल्द अपने वॉयस मैसेज (WhatsApp Voice Message) फीचर में एक और फीचर रोलआउट कर रहा है। जिसमें आपको व्हाट्सएप पर कोई वॉयस मैसेज भेजने से पहले उससे सुनने की सुविधा मिलेगी।

व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर लेटेस्ट अपडेट देती रहती है। इन्हीं में से एक व्हाट्सएप के वॉयस मैसेज वाला फीचर है। जिसका एक और अपडेट आ चुका हैं।व्हाट्सएप के वॉयस मैसेज वास्तव में यूजर्स के बीच खासा लोकप्रिय हैं। यह आसान भी है। इससे लोगों को लंबे मैसेज टाइप करने से भी राहत मिलती है। यह फेसबुक मैसेंजर की तरह बिल्कुल नहीं है। व्हाट्सएप वॉयस मैसेज (WhatsApp Voice Message) में आप यह भी जान सकते हैं की उन्हें कब सुना गया और कब देखा गया है। साथ ही वॉयस मैसेज को सुनने की स्पीड भी अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इनमें कोई समय सीमा भी नहीं है।

WhatsAap ने वॉयस मैसेज में किया नया बदलाव-
व्हाट्सएप जल्द अपने वॉयस मैसेज (WhatsApp Voice Message) फीचर में एक और फीचर रोलआउट कर रहा है। जिसमें आपको व्हाट्सएप पर कोई वॉयस मैसेज भेजने से पहले उससे सुनने की सुविधा मिलेगी। इसके तहत आपको क्लियर वॉयस मैसेज सुनने की सुविधा मिलेगी। इससे पहले कोई भी व्हाट्सएप वॉयस मैसेज भेजने के लिए आपको माइक आइकन को दबाकर रखना पड़ता था। लेकिन लेटेस्ट अपडेट के बाद अब आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा।

New Mahindra Scorpio: LED लाइटिंग सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगी नई Scorpio, जानें कब होगी लॉन्च

ऐसे काम करता हैं हैंड्स-फ्री रिकॉर्डिंग मोड-
हैंड्स-फ्री रिकॉर्डिंग मोड के लिए आपको माइक आइकन पर प्रेस करने के बाद उपर की ओर स्लाइड करना है। ऊपर करने के बाद सेंटर में स्टॉप बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद वॉयस मैसेज भेजने से पहले सुनने के लिए प्ले बटन पर क्लिक करें। मैसेज सुनने के बाद आप इसे भेज सकते हैं या डिलीट कर सकते हैं।

WhatsApp ने सभी के लिए लॉन्च किया Multi Device फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

मल्टी डिवाइस फीचर (WhatsApp Multi Device) के आने से यूजर्स एक समय पर एक साथ कई डिवाइस पर WhatsApp यूज़ कर सकते हैं। व्हाट्सएप के मल्टी डिवाइस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा। हालांकि, मल्टी डिवाइस फीचर में आप अभी भी एक साथ दो स्मार्टफोन में एक ही WhatsApp Account नहीं यूज़ कर सकते हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button