टेक्नोलॉजी

Microsoft Surface Laptop Go भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Microsoft Surface Laptop Go की शुरुआती कीमत करीब 63,499 से शुरू होती है। जिसकी सेल भारत में 22 जनवरी से शुरू होगी। साथ ही ये ऑफलाइन और ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

दिग्गज टेक कंपनी Microsoft ने बुधवार को अपने फ्लैगशिप Surface लैपटॉप सीरिज के तहत एक नया वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सीरिज में Microsoft Surface Laptop Go को इंडियन मार्केट में पेश किया गया है। जो कि एक किफायती मॉडल होने वाला है। भारत में इसकी सेल 22 जनवरी से अधिकृत रीसेलर्स, अधिकृत रिटेल और ऑनलाइन पार्टनर्स जैसे रिलायंस डिजिटल और अमेजन पर शुरू होगी। साथ ही आपको इसपर 9 महीने के लिए बिना किसी कीमत (No Cost EMI) की सुविधा भी मिलेगी। जो 8,000 रुपए प्रति माह से शुरू होती है। यह लैपटॉप कॉमर्शियल और कंज्यूमर्स दोनों संस्करणों में उपलब्ध है।

Surface Laptop Go के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स-
माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो की खास बात ये है कि इसका वजन सिर्फ 1.11 किलोग्राम है। इसमें आपको 12.4 इंच की PixelSense टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ 3:2 के आस्पेक्ट रेशियो और 1.3 मिमी कीज़ के साथ फुल-साइज़ कीबोर्ड मिलता है। यह लेटेस्ट 10th जनरल इंटेल i5 क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 16 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक के स्टोरेज स्पेस के साथ जोड़ा गया है।

कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स-
कनेक्टिविटी के लिए, इसमें यूएसबी टाइप-सी और यूएसबी टाइप-ए पोर्ट हैं और इसमें Microsoft 365 का सपोर्ट मिलता है। सर्फेस लैपटॉप गो प्लेटिनम कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें सिक्योरटी के लिए फिंगरप्रिंट रीडर पावर बटन के साथ विंडोज हैलो और वन टच साइन-इन मौजूद है। Microsoft का कहना है कि वन टच साइन-इन भी OneDrive Personal वॉल्ट फ़ाइलों को फ़ास्ट और सिक्योर एक्सेस प्रदान कराता है।

इन-बिल्ट फीचर्स-
इसमें बिल्ट-इन Studio mics, Omnisonic speakers, Dolby Audio और 720p एचडी कैमरा भी मिलता है। इसके अलावा, इसमें माइक्रोसॉफ्ट एंड प्वाइंट मैनेजर और डिवाइस फ़र्मवेयर कॉन्फ़िगरेशन इंटरफ़ेस (DFCI) भी मिलता है, सरफेस लैपटॉप गो में विंडोज़ ऑटोपायलट मोड मिलता है जो कर्मचारियों को सीधे तैनात करके IT जटिलता को कम करने में मदद करता है।

तांडव के बाद अब मिर्जापुर को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो को नोटिस जारी

Microsoft Surface Laptop Go की कीमत-
कीमत की बात करें, तो Microsoft Surface Laptop Go कमर्शियल वर्जन 4GB RAM और 64GB स्टोरेज की कीमत 63,499 रुपए है। जबकि इसके 16GB RAM और 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 110,999 रुपए रखी गई है। इसी तरह, 8GB RAM और 128GB स्पेस वाले कमर्शियल डिवाइस की कीमत 76,199 रुपए हैं। जबकि 8GB RAM और 256GB स्पेस वाले डिवाइस की कीमत 92,999 रुपए हैं। इन लैपटॉप के कंज्यूमर मॉडल की कीमत क्रमशः 71,999 रुपए और 91,999 रुपए हैं।

सेंसेक्स पहली बार 50 हजार के पार, BSE ने सेंसेक्स के सफर का दिया ब्योरा

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button