ऑटो

Komaki Venice: प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, म्यूजिक सिस्टम के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक (Venice Electric Scooter) स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। डिजाइन के मामले में ये (Komaki Venice) इलेक्ट्रिक स्कूटर एक मॉर्डन रेट्रो लुक में आता है। इस नए रेट्रो-मॉडर्न इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आने पर ओला S1 और ओला S1 Pro, एथर 450 प्लस और एथर 450x, टीवीएस आई-क्यूब, बजाज चेतक, सिंपल वन और बाउंस इनफिनिटी E1 को टक्कर देगा।

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक (Venice Electric Scooter) स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। डिजाइन के मामले में ये (Komaki Venice) इलेक्ट्रिक स्कूटर एक मॉर्डन रेट्रो लुक में आता है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक ड्राइव के माध्यम से स्थिरता, कम चलने की लगत और इस्तेमाल करने में आसानी का वादा करती है। केएलबी कोमाकी, कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन की पैरेंट कंपनी, बॉल बेयरिंग और ड्राइवशाफ्ट व्यवसाय में तीन दशकों से अधिक समय से है और अब ईवी व्यवसाय  (EV Market) में प्रवेश किया है। कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर 26 जनवरी से डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और बाजार के प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर टक्कर देगा। इस नए रेट्रो-मॉडर्न इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आने पर ओला S1 और ओला S1 Pro, एथर 450 प्लस और एथर 450x, टीवीएस आई-क्यूब, बजाज चेतक, सिंपल वन और बाउंस इनफिनिटी E1 को टक्कर देगा।

Komaki Venice की कीमत और उपलब्धता-

कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Komaki Venice Electric Scooter) की कीमत भारतीय बाजार में 1,15,000 रुपए हैं और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने देश में प्रीमियम सेगमेंट के इलेक्टिक स्कूटर में अपना स्थान बनाया है। यह 26 जनवरी से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा और नौ कलर ऑप्शन- ब्राइट ऑरेंज, प्योर व्हाइट, मैटेलिक ब्लू, आइकॉनिक येलो, गार्नेट रेड, सैक्रामेंटो ग्रीन, प्योर गोल्ड, स्टील ग्रे और जेट ब्लैक के साथ आप इसे खरीद सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Komaki Electric Scooter (@komakielectricscooter)

Komaki Venice के स्पेसिफिकेशन-

डिजाइन की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा (Vespa) से प्रेरित लगता है और एक रेट्रो डिजाइन जैसा नज़र आता है। इसमें डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प आधुनिकता का स्पर्श जोड़ते हैं। अन्य प्रमुख डिज़ाइन विशेषताओं में एक विंडस्क्रीन, बड़ी स्प्लिट सीटें, अंडर-सीट स्टोरेज, एक फ्रंट ग्लोव-बॉक्स कम्पार्टमेंट और पूरी तरह से डिजिटल एमआईडी जैसे फीचर्स शामिल हैं। हालाँकि, एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज और टॉप स्पीड क्या होगी यह अभी भी अज्ञात हैं। बिक्री शुरू होते ही हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और जानकारी मिलेगी।

Komaki Electric Bike: आ गई बुलेट-एवेंजर जैसी E-Bike, कम कीमत में मिलती है 220KM की रेंज

ब्लूटूथ + म्यूजिक सिस्टम के साथ मिलेंगे ये फीचर्स-

कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक (Komaki Venice Electric Scooter)  ड्राइव देने के लिए 2.9kWh बैटरी पैक के साथ 3kWh इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल करता है। ब्रांड का दावा है कि यह 125cc इंजन के बराबर शक्ति प्रदान करती है। इसकी बैटरी रिमूवेबल है। इसके अलावा इसमें आपको रियर सस्पेंशन, कस्टम डंपिंग कंट्रोल, डबल डिस्क ब्रेकिंग, क्रूज़ कंट्रोल और अल्ट्रा-ब्राइट एलईडी हेडलैंप पैकेज मिलता है। कोमाकी वेनिस में सेल्फ-डायग्नोसिस सिस्टम, रिवर्स असिस्ट, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और चार्जिंग पोर्ट भी शामिल हैं। कोमाकी वेनिस की अन्य प्रमुख विशेषताओं में ब्लूटूथ + म्यूजिक सिस्टम, टर्बो मोड, डबल सीट और दोनों तरफ फुटरेस्ट मिलता हैं।

Mob-ion AM1 Electric Scooter से उठा पर्दा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button