एजुकेशन

CBSE ने निजी उम्मीदवारों को दी राहत, 10th, 12th Exam Form जमा करने की बढ़ाई तारीख

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को निजी उम्मीदवारों (Private Candidates) के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है। 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने गुरुवार को निजी उम्मीदवारों (Private Candidates) के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है। इस निर्णय के बारे में बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस अपलोड किया है। आधिकारिक सूचना के मुताबिक, परीक्षा फॉर्म जमा करने की खिड़की 22 फरवरी से खुलेगी और 25 फरवरी, 2021 को शाम 5 बजे तक बंद हो जाएगी। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर अपने फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

UP Board Exam 2021: 10वीं-12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक सूचना के अनुसार पिछले 20 वर्षों के कई उम्मीदवारों से प्राप्त अनुरोध के अनुसार, वे बोर्ड एग्जाम (Board Exam 2021) के लिए निजी उम्मीदवारों के रूप में अपने परीक्षा फॉर्म को भरने में असमर्थ थे। ऐसे में कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सीबीएसई बोर्ड ने इन उम्मीदवारों को अपना फॉर्म भरने के लिए अंतिम अवसर देने का फैसला किया है। जो सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अपना फॉर्म भर सकते है। हालांकि, परीक्षा फॉर्म जमा करते समय उम्मीदवारों को विलंब शुल्क (Late Fees) भी देना होगा। बता दें, बोर्ड 4 मई से 10 जून, 2021 तक सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करेगा।

Nursery Admissions 2021: दिल्ली में इस से शुरू होंगे नर्सरी के लिए दाखिले, जानें पूरी डिटेल

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button