दिल्ली

Ganesh Chaturthi 2021 पर दिल्ली में लगी ये पाबंदी, भक्तों ने ऐसा किया तो पुलिस लेगी एक्शन

Ganesh Chaturthi 2021 से ठीक दो दिन पहले, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को COVID-19 महामारी के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में त्योहार के सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

Ganesh Chaturthi 2021 से ठीक दो दिन पहले, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को COVID-19 महामारी के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में त्योहार के सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। एक आधिकारिक आदेश में, डीडीएमए ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान गणेश की मूर्तियों को तंबू या पंडाल में स्थापित नहीं किया जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी धार्मिक या सामाजिक स्थान पर भीड़ जमा न हो।

गणेश के भक्तों के लिए है खास Ganesh Chaturthi-

Ganesh Chaturthi का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। लोगों की मान्यता है कि कुछ दिनों के लिए भगवान गणेश पृथ्वी पर अपने भक्तों के बीच रहने के लिए आते हैं। और इस दौरान वो अपने सभी भक्तों को घर जाते हैं। भगवान गणेश को शुभ-लाभ का देवता माना जाता है। ऐसे में हर कोई गणेश चतुर्थी के दिन गणेश भगवान की धूमधाम (Delhi Ganesh Chaturthi) से पूजा करता है। उनकी मूर्ति की स्थापना करता है।

मस्जिद के सामने डांस करना Saba Qamar को पड़ा भारी, कोर्ट ने जमानती वारंट किया जारी

COVID19 का Ganesh Chaturthi पर लगा ग्रहण-

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण राजधानी दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचाव हो सके। डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों की कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी से सरकार एक्शन में है। जिसके तहत कोई भी ऐसी गलती नहीं करना चाहती है।

अस्पताल के फर्श पर पड़ी रही लाश, मडराते रहे कुत्ते, वीडियो वायरल होने से मची खलबली!

दिल्ली में सभाओं और जुलूस पर लगी पाबंदी-

DDMA के आदेश में आगे कहा गया है कि इस दौरान किसी भी जुलूस (Delhi Ganesh Chaturthi) की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। लोगों को यह त्योहार अपने घर के अंदर ही मनाने की सलाह दी गई है। आदेश में कहा गया है कि गणेश चतुर्थी इस महीने मनाई जाएगी और सभाओं और सभाओं पर मौजूदा प्रतिबंधों और COVID-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि त्योहार के उत्सव को सार्वजनिक स्थानों पर मनाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button