देश

एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं कोरोना के केस, तीसरी लहर से पहले हो जाएं सावधान!

भारत में कोरोना के नए मामलों का गिरता आंकड़ा एक बार फिर बढ़ने (Third Wave) लगा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 44 हजार 643 नए मामले दर्ज किए गए।

भारत में कोरोना के नए मामलों का गिरता आंकड़ा एक बार फिर बढ़ने (Third Wave) लगा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 44 हजार 643 नए मामले दर्ज किए गए। जोकि गुरुवार को दर्ज किए गए कोरोना के नए पॉजिटिव केस से 2 हजार ज्यादा है। जिसे साफ जाहिर है कि कोरोना के नए पॉजिटिव केस एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगे हैं। क्योंकि पिछले तीन दिनों से देश में कोरोना के 40 हजार से ज्यादा नए केस रिपोर्ट किए जा रहे हैं। इससे संकेत साफ है कि कोरोना का डेल्टा वेरिऐंट (Delta Variant) अब देश में अपने पैर पसारने लगा है। देश में कुल कोरोना पॉजिटिव आंकड़े अब 3 करोड़ 18 लाख के पार हो चुके हैं।

Tokyo 2020: कुश्ती का वो दांव जिसे लगाते ही बजरंग पूनिया पहुंचे सेमीफाइनल में

आ रही है कोरोना की तीसरी लहर हो जाएं सावधान-

दूसरी लहर की तबाही के बाद देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट आई थी। दिन-प्रतिदिन मामले कम होते जा रहे थे। लेकिन अब एक बार फिर से कोरोना के नए मामले बढ़ने लगे हैं। देश में पिछले तीन दिनों से कोरोना के मामले 40 हजार से ऊपर दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार को ये आंकड़ा 44 हजार के पार पहुंच गया। जिससे ये साफ है कि कोरोना की तीसरी लहर ने दबे पांव दस्तक दे दी है। अब हमें सावधान रहने की जरुरत है।

अक्टूबर तक तीसरी लहर ठाह सकती है कहर-

वैज्ञानिकों की माने तो भारत में कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर के महीने में सबसे ज्यादा खतरनाक होगी। दुनिया के दूसरे देशों की बात करें तो वहां कोरोना की तीसरी लहर जारी है। जिसकी वजह से आए दिन रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। बात चीन की करें तो वहां की राजधानी बेल्जियम को लॉक कर दिया गया है। ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाया जा सके।

विक्रांत के समुद्र में उतरने से बढ़ी भारत की ताकत, ऐसे करेगा दुश्मनों का सामना

देश में 49 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन-

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी रफ्तार से कोरोना वैक्सीनेशन का काम कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के मुताबिक देशभर में अभी तक 49 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इसमें सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्तर प्रदेश में लोगों को लगाई गई है। उत्तर प्रदेश के बाद इस सूची में महाराष्ट्र है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button