दिल्ली

Republic Day Violence: सुप्रीम कोर्ट ने शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई और अन्य पत्रकारों की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इस मामले में नोटिस जारी किया और इस मामले की सुनियाई दो हफ्तों के लिए टाल दी।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई समेत छह पत्रकारों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा और एक प्रदर्शनकारी की मौत पर शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई समेत छह वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा कथित रूप से भ्रामक ट्वीट करने का आरोप लगा है। जिसके बाद पांच राज्यों में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। वहीं, मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने नोटिस जारी किया और याचिकाओं पर केंद्र और अन्य से जवाब मांगा। शशि थरूर, सरदेसाई और वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडे, ज़फर आगा, परेश नाथ, विनोद के जोस और अनंत नाथ पर दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज की है।

दो हफ्ते के टली सुनवाई-
कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इस मामले में नोटिस जारी किया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनियाई दो हफ्तों के लिए टाल दी। वहीं, शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई समेत छह वरिष्ठ पत्रकारों पर तब तक के लिए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी।

थरूर समेत छह पत्रकारों पर लगा देशद्रोह का आरोप-
दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई और अन्य वरिष्ठ पत्रकारों के खिलाफ 30 जनवरी को मामला दर्ज किया था। इससे पहले, थरूर और छह पत्रकारों को नोएडा पुलिस ने अन्य आरोपों के साथ कथित देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया था। वहीं, मध्य प्रदेश पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर अपने कथित भ्रामक ट्वीट को लेकर थरूर और छह पत्कारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Airtel vs Jio vs Vi: ये कंपनी 200 रुपए में दे रही है सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान

क्या पूरा मामला-
बता दें, राष्ट्रीय राजधानी में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हजारों प्रदर्शनकारी किसान और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसे किसानों द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की उनकी मांग को लेकर बुलाया गया था। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई। ऐसे में शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई समेत कई पत्रकारों ने भ्रामक ट्वीट कर डाला। जिसके बाद इन लोगों पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

Airtel vs Jio vs Vi: ये कंपनी 200 रुपए में दे रही है सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button