मनोरंजन

Adipurush Movie के All Famous Dialogues

Adipurush Dialogues: फिल्म आदिपुरुष के सिनेमा में रिलीज होने के साथ ही विवादों का दौर थमने का नाम नही ले रहा है। इस फिल्म के डायलॉग्स से लेकर, फिल्म में दिखाए गए कई दृश्य भी विवादित हो गए हैं।

Adipurush Dialogues: फिल्म आदिपुरुष के सिनेमा में रिलीज होने के साथ ही विवादों का दौर थमने का नाम नही ले रहा है। इस फिल्म के डायलॉग्स से लेकर, फिल्म में दिखाए गए कई दृश्य भी विवादित हो गए हैं। फिल्म के डायलॉग्स को लेकर निर्माता ने कई बदलाव भी किए हैं। भगवान श्री राम जिनका जीवन ही मर्यादा है उनके जीवन पर बनी यह फिल्म भाषा की सभी मर्यादाओं को ही तोड़ देती है। जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल इस फिल्म में किया गया है उसे सुनकर श्री राम भक्त काफी नाराज हैं।

आदिपुरुष फिल्म में प्रमुख कलाकार (Adipurush Cast):

प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan), क्रीति सेनन (Kriti Sanon), सन्नी सिंह (Sunny Singh), देवदत्ता नागे (Devdatta Nage), वत्सल सेठ (Vatsal Sheth), सोनल चौहान (Sonal Chauhan), तेजस्वीनी पंडित (Tejaswini Pandit)
सिद्धांत कारनिक (Siddhant Karnick), बिजय आनंद (Bijay Anand), अजीत सिधाये (Ajit Shidhaye).

आदिपुरुष फिल्म का बजट (Adipurush Budget):

आदिपुरुष (Adipurush) फिल्म का बजट काफी ज्यादा है। इस फिल्म पर काम को कोरोना वायरस के समय में शुरु हो गया था। इस फिल्म को कोरोनाकाल में ही लिखा गया था। इस फिल्म को बनाने में कुल 500 करोड़ का बजट खर्च हुए है। इस फिल्म को बनाने में इतना पैसा लगा है जितने में 10-15 फिल्मे बन सकती थी।

संबधित खबरें
आदिपुरुष फिल्म का कलेक्शन (Adipurush Collection):

आदिपुरुष फिल्म की कमाई पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ थी। इस फिल्म ने बाकी सभी कोरोना के बाद सिनेमा में रिलीज हुई फिल्मों का रिकॉर्ड दोड़ दिया था। लेकिन जिस तरह से दिन बितते गए फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता गया। इस विवाद के बीच में इस फिल्म का कलेक्शन भी कम होता गया। यह कलेक्शन अब अंदाजन 300 से 400 करोड़ के बीच में हो गया है।

क्या आदिपुरुष फिल्म में कोई किसिंग दृश्य है (do adipurush has kissing scene):

आदिपुरुष फिल्म को लेकर लोग गूगल पर तरह-तरह के सवाल पूछ रहे हैं। इन्ही में से एक यह सवाल भी है जिसका जवाब यह है कि इस फिल्म में ऐसा कोई भी चलचित्र नहीं दिखाया गया है। फिल्म पहले से ही विवादों में है अगर इसमें ऐसा कोई भी चलचित्र होता तो यह फिल्म सिनेमा में बैन हो जाती।

Adipurush फिल्म के Dialogues –

1. कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, तो जलेगी भी तेरे बाप की ( Kapda Tere Baap Ka, Tel Tere Baap Ka, Aag Bhi Tere Baap Ki, To Jalegi Bhi Tere Baap Ki )

2. जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे उनकी लंका लगा देंगे ( Jo Hamari Bahano Ko Hanth Lagayenge Unki Lanka Lgaa Denge )

3. तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया ( Teri Bua Ka Bageecha Hai Kya Jo Hawaa Khane Chla Aaya )

4. मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया, अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है ( Mere Ek Sapole Ne Tumhare Seshnaag Ko Lamba Kar Diya, Abhi Tohh Pura Pitara Bharaa Padaa Hai )

5. आप अपने काल के लिए कालीन बिछा रहे हैं। ( Aap Aapne Kaal Ke Liye Kaalin Bichha Rahe Hain )

Loki के बेहतरीन Dialogues

6. बहुत शुभ यात्राएं देख ली हमने, अब शव यात्रा देखने की बारी है। ( Bahut Subh Yatrayein Dekh Li Hamane, Ab Shav Yatra Dekhne Ki Baari Hai )

7. ये तो फिसड्डी है ( Yeah Tohh Fissadi Hai )

8. मैं तो भोले को बुला रहा था यहां तो भोले भाले चले आए। ( Main Tohh Bhole Ko Bulaa Rha Tha, Yhaa To Bhole Bhale Chale Aaye )

9. और कोई काम नहीं बचा क्या जो बंदर पकड़ने लगा (Aur Koyi Kaam Nhih Bach Kyaa Jo Bandar Pakdane Lgaa)

10. आज तू खड़ा है कल लेटेगा (Aaj Tu Khadaa Hai Kal Katega) 

11. जिनका जीवन था मर्यादा का उत्सव और नाम था राघव (Jinka Jeevan Tha Maryada Ka Utsav Aur Naam Tha Raghav)

12. जानकी में मेरे प्राण बसते हैं और मर्यादा मुझे अपने प्राणों से भी प्रिय है (Janki Mein Mere Pran Baste Hain Aur Maryada Mujhe Prano Se Bhi Priy Hai )

13. हम जन्म से नहीं कर्म से छोटे या बड़े होते हैं (Hum Janm Se Nhih Karm Se Chhote Ya Bade Hote Hain )

14. अपनी शक्ति पहचानों बजरंग! (Aapni Shakti Pahchano Bajrang)

15. राघव ने मुझे पाने के लिए शिव धनुष तोड़ा था अब उन्हे रावण का घमंड तोड़ना होगा (Raghav Ne Mujhe Pane Ke Liye Shiv Dhanush Toda Tha Ab Unhe Raavan Ka Ghamand Todna Hoga)

16. आज मेरे लिए मत लड़ना उस दिन के लिए लड़ना जब इतिहास में तुम्हारा नाम पढ़कर सम्मान से सिर झुक जाएंगे। (Aaj Mere Liye Mat Ladna Us Deen Ke Liye Ladna Jab Itihas Mein Tumhara Naam Padhkar Samman Se Sir Jhuk Jaayenge)

17. गाड़ दो अहंकार की छाती में विजय का भगवा धव्ज ( Gaad Do Ahnkar Ki Chhati Mein Vijay Ka Bhagva Dhavj)

18. ब्राम्हाण में जो भी पाने लायक है तू पा चुका है फिर भी तू राक्षस ही है, लक्ष्मी पा ले नारायण बन जाएगा (Brahmand Mein Jo Paane Layak Hai Tu Paa Chuka Hai Phir Bhi Tu Raakshas Hi Hai, Laxmi Paa Le Narayan Ban Jayega)

19. रावण आ रहा हूं मैं न्याय के दो पैरों से अन्याय के दस सिर कुचलने (Raavan Aa Rha Hun Main Nyay Ke Do Pairo Se Anyay Ke Dus Sir Kuchlane)

20. पाप कितना भी बलवान क्यों ना हो अंत में जीत सच की ही होती है ( Paap Kitna Bhi Balwan Kyu Na Ho Ant Mein Jeet Sach Ki Hi Hoti Hai)

विशेषकर इन दस डायलॉग्स की वजह से फिल्म चर्चा का विषय बनी हुई है। इससे फिल्म को कमाई के रुप में एक तरफ फायदा तो दूसरी तरफ अब नुकसान भी होने लगा है। शुरुआती दिनों में जहां फिल्म को देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमा घरों के सामने लगी हुई थी तो वहीं ऐसे-ऐसे डायलॉग्स सुनने के बाद फिल्म के लिए लोगों का उत्साह कम होता जा रहा है।

Beast Movie से अभिनेता Vijay के Best Dialogues हिंदी में

फिल्म में राम भक्त हनुमान के मुख से कुछ ऐसे गिरे हुए शब्दों का प्रयोग करवाया गया है जिसे सुनकर खासकर हनुमान भक्त गुस्से में हैं। इतना ही नहीं रावण की लंका जोकि सोने की हुआ करती थी उसे भी इस फिल्म में काले रंग में दिखाया गया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button