एजुकेशन

UGC NET जून 2024 परीक्षा रद्द: परीक्षा की अखंडता पर उठे सवाल

शिक्षा मंत्रालय को मिले इनपुट के अनुसार, UGC NET June 2024 परीक्षा में धांधली की आशंका है। परीक्षा की गोपनीयता भंग होने की आशंका के चलते यह कदम उठाया गया है। मंत्रालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी है

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित UGC NET June 2024 की परीक्षा को शिक्षा मंत्रालय ने रद्द कर दिया है। यह फैसला परीक्षा की निष्पक्षता और अखंडता पर गंभीर सवाल उठने के बाद लिया गया है। साथ ही जांच के लिए इस मामले को सीबीआई को सौंपा गया है। बता दें NTA ने ये एग्जाम कल ही यानी 18 जून आयोजित की थी।

परीक्षा में धांधली के इनपुट

शिक्षा मंत्रालय को मिले इनपुट के अनुसार, UGC NET June 2024 परीक्षा में धांधली की आशंका है। परीक्षा की गोपनीयता भंग होने की आशंका के चलते यह कदम उठाया गया है। मंत्रालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी है।

छात्रों में असंतोष

इस फैसले से लाखों छात्रों को निराशा हुई है, जिन्होंने परीक्षा की तैयारी में महीनों का समय और मेहनत लगाई थी। कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा और निराशा व्यक्त की है।

आगे क्या?

शिक्षा मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही एक नई परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि, नई परीक्षा की तारीखों और अन्य विवरणों की घोषणा अभी नहीं की गई है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

सीबीआई जांच से उम्मीद

इस मामले की सीबीआई जांच से परीक्षा में धांधली के आरोपों की सच्चाई सामने आने की उम्मीद है। इससे भविष्य में होने वाली परीक्षाओं की निष्पक्षता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

War of Lanka Book Review, Summary: लेखक अमीश ने फिर से सभी को चौंका दिया

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button