दुनिया

दक्षिणी मेक्सिको में 53 लोगों की मौत से मचा हडकंप!

दक्षिणी मेक्सिको (Southern Mexico) में गुरुवार को एक दुखद ट्रक दुर्घटना (Truck Accident) में कम से कम 53 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

दक्षिणी मेक्सिको (Southern Mexico) में गुरुवार को एक दुखद ट्रक दुर्घटना (Truck Accident) में कम से कम 53 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इसी के साथ कई अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। मरने वाले लोगों में ज्यादातर लोग मध्य अमेरिकी प्रवासी बताए जा रहे हैं। राज्य के नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रमुख लुइस मैनुअल गार्का के अनुसार, यह दुर्घटना तब हुई जब दक्षिणी चियापास राज्य में राजधानी तुक्सतला गुटियरेज़ के पास गुरुवार दोपहर 100 से अधिक लोगों को ले जा रहा एक ट्रक ऊपर से गिर पड़ा।

दक्षिणी मेक्सिको में दशक में दूसरी सबसे बड़ी दुर्घटना-

यह दुर्घटना दशकों में सबसे घातक दुर्घटनाओं में से एक है। इसी साल मार्च में यूएस-मेक्सिको सीमा पर एक कार टक्कर के बाद 13 प्रवासियों की मौत हो गई थी। दक्षिणी मेक्सिको में प्रवासी-तस्करी अभियानों में इतने सारे व्यक्तियों को ले जाने वाले मालवाहक ट्रक असामान्य नहीं हैं। यह हादसा राज्य की राजधानी चियापास की राजधानी टक्स्टला गुटियरेज जाने वाले एक हाईवे पर हुआ है।

घटनास्थल पर ली गई तस्वीरों के अनुसार, दुर्घटना के बाद लोगों की शरीर फुटपाथ पर और ट्रक के माल डिब्बे के अंदर बिखरा पड़ा था। ज्यादातर पीड़ित मध्य अमेरिकी अप्रवासी लग रहे थे, लेकिन उनकी राष्ट्रीयता की पुष्टि अभी तक नहीं की गई थी। मैक्सिकन अधिकारियों ने हाल के महीनों में प्रवासियों को बड़े समूहों में अमेरिकी सीमा की ओर बढ़ने से रोकने का प्रयास किया है, लेकिन प्रवासी तस्करी गुप्त और अवैध रूप से जारी है।

Pakistan की हार पर भारत के लोगों का यह है रिएक्शन

हाल की स्मृति में सबसे बड़ी हलचल में से एक में, उत्तरी सीमावर्ती राज्य तमाउलिपास के अधिकारियों ने अक्टूबर में अमेरिकी सीमा की ओर जाने वाले छह मालवाहक ट्रकों के काफिले में 652 ज्यादातर मध्य अमेरिकी प्रवासियों की भीड़ को पकड़ा था। बड़ी दुर्घटनाओं में शामिल प्रवासियों को अक्सर मेक्सिको में रहने की अनुमति दी जाती है, कम से कम अस्थायी रूप से, क्योंकि वे दोनों गवाह और अपराधों के शिकार हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button