दिल्ली

Delhi Corona Guidelines: कोरोना नियमों में हुआ बदलाव, जानें क्या है नए नियम?

Delhi Corona Guidelines: राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर अब कमजोर पड़ने लगी है। रोजाना आने वाले कोरोना के मामले इसी बात का संकेत दे रहे हैं। राजधानी दिल्ली में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के आठ हजार से कम मामले देखने को मिले है

Delhi Corona Guidelines: राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर अब कमजोर पड़ने लगी है। रोजाना आने वाले कोरोना के मामले इसी बात का संकेत दे रहे हैं। राजधानी दिल्ली में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के आठ हजार से कम मामले देखने को मिले है और बीते एक हफ्ते की तुलना में संक्रमण दर में भी लगातार गिरावट देखने को मिला है। इसी बीच आज दिल्ली सरकार ने कुछ प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया है।

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू-
राजधनी दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया गया है हालांकि, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। वहीं, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति दे दी गयी है। शादि विवाह में अब अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की छूट दे दी गयी है। जबकि बार और रेस्तरां 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। वहीँ प्राइवेट ऑफिस के साथ सरकारी कार्यालय भी अब 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करेंगे।

Delhi Corona Guidelines: जारी रहेंगी ये पाबंदियां-
आपको बता दे कोरोना के घटते मामलों के साथ ही दिल्ली में प्रतिबंध कम करने मांग काफी समय हो रही थी। ऐसे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधि करण यानि डीडीएमए ने गुरुवार को अहम बैठक बुलाई थी। जिसमें वीकेंड कर्फ्यू हटाने समेत कई पाबंदियों को कम करने का फैसला लिया गया है । हालांकि, दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। फिलहाल स्कूल कॉलेज और एजुकेशन संस्थान बंद रहेंगे। स्कूलों को खोलने को लेकर DDMA अगली बैठक में इसपर विचार करेगा।

 

JioPhone 5G: Jio जल्द लॉन्च करेगी सस्ता 5G स्मार्टफोन, लीक हुए फीचर्स और कीमत!

दिल्ली घटते कोरोना मामले-
दरअसल देश की राजधानी दिल्ली में कोरो ना की रफ्तार पर अब ब्रेक लग चुका है। पिछले 24 घंटो में दिल्ली में कोरो ना के 7498 मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हुई है। वहीं, बुधवार को दिल्ली में कोरो ना के 5760 मामले दर्ज किए गए और 30 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया। ऐसे में अगर कोरोना की रफ़्तार पर ऐसे ही ब्रेक लगा तो आने वाले समय में दिल्ली वासियों को सभी प्रतिबंधों से छूट मिल सकती है। हालंकि सभी को मास्क पहना अनिवार्य होगा।

Komaki Venice: प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, म्यूजिक सिस्टम के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button