ऑटो

भारत में हुई Batman Bike की एंट्री, Honda 750 NM4 के सभी Features देखे यहां

बैटमैन सीरीज की तो दुनिया दीवानी है। खासकर बैटमैन सीरीज में आपने बैटमैन बाइक भी देखी होगी जिसकी खवाइश हर किसी ने अपने जीवन में की होगी। यहां जानें उस बाइक की कीमत और फीचर के बारें में।

Batman Bike: बैटमैन की बाइक का नाम सुनते ही मजा आ गया, ठीक है.. सोचिए अगर आप इसे चला सकें तो कैसा होगा। भारत में भी बिल्कुल बैटमैन जैसी दिखने वाली बाइक मिल गई है। इसकी खूबियों को जानकर आप फिर से कॉमिक्स की फैंटास्टिक दुनिया में खो जाएंगे….

होंडा ने बैटमैन के साथ बनाई बाइक:
होंडा भारत में दूसरा सबसे बड़ा दोपहिया वाहन विक्रेता है। इसी कंपनी की अंतरराष्ट्रीय इकाई होंडा इंटरनेशनल ने कॉमिक सुपरहीरो बैटमैन की बाइक जैसी दिखने वाली हु बा हु बाइक बनाई है। इसका नाम Honda NM4 Vultus है। यह भारत में इस समय मुंबई में उपलब्ध एकमात्र बाइक है। बाइक में है मारुति ऑल्टो से ज्यादा पावर।

मारुति ऑल्टो से ज्यादा पावर:
बैटमैन की बाइक (Batman Bike) जैसी दिखने वाली Honda NM4 Vultus में 745cc का इंजन लगा है। यह लिक्विड कूल्ड 8v पैरेलल ट्विन इंजन है जो 54 bhp की पावर जेनरेट करता है। अगर आप इसकी शक्ति को समझना चाहते हैं, तो हम केवल इतना कह सकते हैं कि यह मारुति ऑल्टो की शक्ति से कहीं अधिक है। वहीं, इसका पीक टॉर्क 68Nm है।

एक नहीं, एक बाइक में 4 ट्रंक:
बताते चेले कि बाइकर्स की सबसे बड़ी समस्या है कि इसमें चीजों को रखने के लिए किसी तरह का स्टोरेज नहीं होना है। लेकिन, बैटमैन की तरह दिखने वाली इस बाइक में इन सभी बातों का ध्यान रखा गया है। इस बाइक के फ्रंट में हैंडल के पास दो छोटे ट्रंक दिए गए हैं, जो दोनों 1 लीटर के हैं। वहीं, रियर में दिए गए दोनों ट्रंक की स्टोरेज कैपेसिटी 3 लीटर की है।

कार जैसी ढ़ेर सारी सुवधाएं:
इस बाइक में भी कार जैसी कई खूबियां का ध्यान दिया गया हैं। यह बाइक डुअल क्लच ट्रांसमिशन (Dual Clutch Transmission) के साथ आती है। इसमें एक हैंडब्रेक (Handbreak)भी है। इसमें दो तरह के ड्राइविंग मोड मिलते हैं। वहीं, इसमें गियर शिफ्टिंग कार के ऑटोमैटिक गियर की तरह मौजूद है।

Russia-Ukraine War: Biden ने लगाई रुस के गैस, तेल और कोयला की एंट्री पर रोक

वीडियो यूट्यूब पर वायरल (Viral Video On Youtube):
बैटमैन की बाइक जैसी दिखने वाली इस मोटरसाइकिल का वीडियो इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया। इस बाइक का वीडियो BikeWithGirl नाम के चैनल पर भी शेयर किया है। हालांकि इस बाइक को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है और इसके बहुत जल्द भारत आने की उम्मीद भी नहीं है। इसे अभी आयात (Import) किया गया है। लेकिन हम आपको इस बाइक की कीमत बता दें। इस बाइक की कीमत 11,299 डॉलर यानी 8.6 लाख रुपये है।

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button