देश

भारतीय अर्थव्यवस्था फिर से रफ्तार पकड़ रही है- पीएम मोदी

देश की आर्थिक वृद्धि पर भरोसा जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था फिर से रफ्तार पकड़ रही है। उद्योग मंडल सीआईआई वार्षिक सत्र 2021 (CII Annual Session 2021) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार उद्योग के साथ खड़ी है।

देश की आर्थिक वृद्धि पर भरोसा जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था फिर से रफ्तार पकड़ रही है। उद्योग मंडल सीआईआई वार्षिक सत्र 2021 (CII Annual Session 2021) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार उद्योग के साथ खड़ी है। देश में अब 60 एक बिलियम से ज्यादा की कंपनिया हैं,जिनमें से 21 पिछले कुछ महीनों में उस स्थिति में पहुंच गई हैं।

केजरीवाल हुए बरी लेकिन फंसे अमानतुल्लाह और प्रकाश जरवाल, कोर्ट का आया आदेश

CII Annual Session 2021 में बोले पीएम सरकार मजबूरी से नहीं बल्की…

पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना महामारी में लिए गए सरकार के निर्णयों को भी याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने साहसिक निर्णय लिए हैं, महामारी के दौरान भी सुधार जारी है। भारत पिछले कुछ वर्षों में किए गए सुधारों के कारण रिकॉर्ड FDI प्राप्त कर रहा है। सरकार मजबूरी से नहीं बल्कि दृढ़ विश्वास से सुधार कर रही है।

भारत लगा रहा है बड़ी छलांग- पीएम मोदी

CII Annual Session 2021 में पीएम मोदी ने आगे कहा कि नया भारत नई दुनिया के साथ बढ़ने के लिए तैयार और प्रतिबद्ध है। भारत, जो कभी विदेशी निवेश से आशंकित था, आज सभी प्रकार के निवेशों का स्वागत कर रहा है। भारत आज व्यापार करने में आसानी (Ease Of Doing Business) की रैंकिंग में बड़ी छलांग लगा रहा है। पीएम मोदी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भले ही स्थिति तेजी से बदल रही है लेकिन नागरिकों की भावनाएं भारत में बने उत्पादों के साथ हैं।

प्यार जिसे लगी दुनिया की नजर! कानून अलग हुए खान और डाबी, फैमली कोर्ट की लगी मुहर

देश ने बना लिया है अपना मन- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने उत्पादन और इस्तेमाल को लेकर अपनी बात सभी के सामने रखी। पीएम मोदी ने साफ किया की देश का उपभोक्ता अब क्या चाहता है। पीएम मोदी ने कहा कि हर भारतीय अब भारत में बने उत्पादों का उपयोग करना चाहता है। इसके लिए जरुरी नहीं है कि कंपनी सिर्फ भारत की ही हो पर जरुर है कि कंपनी भारत में उत्पाद करती हो। ऐसा अब देश ने अपना मन बना लिया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button