खेल

Tokyo Olympics में भारत का मुक्का नहीं सह सका चीन, एक और मेडल हुआ पक्का

Tokyo Olympics में इतिहास रचने के करीब पहुंची भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Boxer Lovlina Borgohain)। क्वाटर-फाइनल में उनके मुक्के के सामने चीन की खिलाड़ी पस्त हो गई।

Tokyo Olympics में इतिहास रचने के करीब पहुंची भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Boxer Lovlina Borgohain)। क्वाटर-फाइनल में उनके मुक्के के सामने चीन की खिलाड़ी पस्त हो गई। अब उनका अगला मुकाबला 4 अगस्त को सेमीफाइनल में है। अगर वो सेमीफाइनल का मुकाबला अपने नाम करती हैं तो सिल्वर या फिर गोल्ड पक्का हो जाएगा। फिलहाल के लिए एक ब्रांज मेडल उनके नाम हो गया है।

भारत के मुक्के खा कर हारा चीन-

लवलीना बोरगोहेन ने महिला 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन (Chinese Taipei’s Nein-Chin Chen) को 4-1 से मात दी। लवलीना असम की पहली बॉक्सर हैं जिन्होंने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। वो अब तक दो बार विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीत चुकीं हैं। इस साल फरवरी में लवलीना बोरगोहेन (Boxer Lovlina Borgohain) ने पुणे के सेना खेल संस्थान से असम के गोलाघाट जिले के अपने गांव बारोमुखिया की दो दिवसीय यात्रा की जहां वो प्रशिक्षण ले रही थी।

दीपिका से है सबको गोल्ड की उम्मीद, Tokyo Olympics में अमेरिकी तीरंदाज को दी मात

Sonu Sood Birthday: ऑनस्क्रीन खलनायक ने ऐसे गर्लफ्रेंड से की थी शादी, अब हो रही है चर्चा

मां को अस्पताल में छोड़ देश के लिए रचा इतिहास-

लवलीना की मां ममोनी बोरगोहेन किडनी की फेल होने से पीड़ित थीं और कोलकाता में उनका एक ऑपरेशन हो रहा था। लवलीना अपनी मां के साथ भी रहीं लेकिन जब देश की बात आई तो घर से निकल जापान पहुंच गईं जहां Tokyo Olympics चल रहा है। ओलंपिक में पदक जीतने वाली वो अब तीसरी भारतीय मुक्केबाज बन गईं हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button