आईपीएल

आईपीएल 2021 के अंतिम मुकाबले के बाद इन चार टीमों को मिले इतने-इतने करोड़ रुपये

खिताब जीतने वाली टीम के साथ शीर्ष चार में प्रवेश करने वाली टीम को करोड़ों की धन राशि मिली है। यह धन राशि (IPL 2021 Money Prize) विजेता टीम, उप-विजेता टीम के हिसाब से दी गई हैं। 

आईपीएल 2021 का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने नाम कर लिया है। अंतिम मुकाबले में कोलकत्ता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का चौथी बार खिताब अपने नाम किया। खिताब जीतने वाली टीम के साथ शीर्ष चार में प्रवेश करने वाली टीम को करोड़ों की धन राशि मिली है। यह धन राशि (IPL 2021 Money Prize) विजेता टीम, उप-विजेता टीम के हिसाब से दी गई हैं।

कोहली की RCB को मिला 8.75 करोड़-

विराट कोहली का बतौर कप्तान यह अंतिम आईपीएल था। शुरुआत से ही RCB ने अच्छा प्रदर्शन किया। आईपीएल 2021 की शीर्ष चार टीमों में अपना स्थान बनाया। लेकिन क्वालिफाई के पहले ही मुकाबले में कोलकत्ता नाईट राइडर्स से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद RCB का सफर आईपीएल 2021 में खत्म हुआ। लेकिन शीर्ष चार में आने की वजह से इस बार आईपीएल में RCB को कुल 8 करोड़ 75 लाख की राशि मिली।

दिल्ली कैपिटल्स को मिले इतने करोड़-

रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली का प्रदर्शन शुरु से लेकर अंत तक काफी अच्छा रहा है। दिल्ली अंतिम मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों में सबसे ऊपर थी। लेकिन अंतिम के दो मुकाबले हारने के बाद खिताब जीतने का सपना अधुरा रह गया। दिल्ली इस लिग में नंबर तीन की टीम रही जिसकी वजह से दिल्ली को 8 करोड़ 75 लाख की राशि मिली।

IPL 2021 Final KKR Vs CSK: धोनी और मॉर्गन की टीम में कौन है ज्यादा ताकतवर, जाने यहां मैच से पहले

उप-विजेता KKR को मिले इतने करोड़-

अंतिम मुकाबले में KKR को CSK से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद IPL 2021 में केकेआर उप-विजेता का पद मिला। इस बार उप-विजेता को 12 करोड़ 50 लाख रुपये की धन राशि मिली। जोकि सिर्फ विजेता टीम से ही कम है।

IPL 2021 की विजेता CSK को मिले इतने करोड़-

CSK ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। 2019 में खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर होने वाली CSK इस बार ट्रॉफी पर कब्जा करने में कामयाब रही। CSK को आईपीएल की ट्रॉफी के साथ सबसे ज्यादा 20 करोड़ रुपये की धन राशि भी मिली।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button