क्रिकेट

टी20 विश्व कप में नहीं दिखेंगे IPL 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ये तीन भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल 2021 का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ टी20 विश्व कप पर अब सबकी निगाहे हैं। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम चुनिंदा और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ तैयार है।

आईपीएल 2021 का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ टी20 विश्व कप पर अब सबकी निगाहे हैं। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम चुनिंदा और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ तैयार है। लेकिन इन तैयारी में आईपीएल के मैचों में जमकर चौके छक्के लगाने वाले और विकट लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे आपको नजर नहीं आने वाले हैं। ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के नाम आपको इस आर्टिकल में जानने को मिलेंगे।

पहला नाम पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल का है-

आईपीएल 2021 में गेंदबाजी का जादू हर्षल पटेल की गेंदों में देखने को मिला। टीम RCB की तरफ से खेलते हुए उन्होने सबसे ज्यादा विकेट लिए। जिसकी वजह से कई निर्णाय मैच में RCB की जीत भी मिली। उन्हे आईपीएल के अंत में पर्पल कैप से भी नवाजा गया। लेकिन इस युवा खिलाड़ी को भारतीय विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली। कारण अनुभव की कमी का हो सकता है।

Indian Cricketer Harshal Patel RCB
Photo Source: Social Media

दूसरा नाम ऑरेंज कैप विजेता ऋतुराज गायकवाड का है-

CSK की तरफ से खेलते हुए युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड ने आईपीएल सीजन 2021 में सार्वधिक रन बनाए। इसके लिए उनके सिर पर ऑरेंज कैप सजी रही। उनका बैटिंग स्टाइल और लगातर हर एक मैच में 50 से ज्यादा रन बनाना। CSK के लिए एक गेंम चेंजर के साथ जीतने का फैक्टर भी साबित हुआ। लेकिन ऋतुराज एक युवा खिलाड़ी होने के साथ उन्हे इंटरनेशनल क्रिकेट में कम अनुभव भी है। शायद इसी वजह से उनका चयन भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं हो सका है।

ritu raj gaikwad in orange cap
Photo Source: Social Media

T20 World Cup में कब-कब है भारतीय क्रिकेट टीम का मैच, जाने यहां

तीसरा नाम गब्बर शिखर धवन का है-

शिखर धवन का नाम भारतीय टीम की तरफ से टी20 स्वॉड में न होना चौका देने वाला था। आईपीएल में शिखर धवन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से उन्होने काफी अच्छी ओपनिंग टीम को दी। कई मैच ऐसे रहे जिसमें उनके रनों की वजह से दिल्ली मैच जीती। लेकिन इसके बावजूद भी शिखर धवन को टी20 स्वॉड से बाहर ही रखा गया। उनके फैंस जरुर ही उनकी कमी को  टी20 विश्व कप में महसूस करेंगे।

Shikhar Dhawan Indian Cricketer In IPL 2021
Photo Source: Social Media

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button