देश

राकेश टिकैत ने फिर भरी हुंकार, अबकी बार ‘अल्लाह हू अकबर’ नहीं बल्की सीधे दी ये चेतावनी

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भारतीय जनता पार्टी का चचाजान बताया है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भारतीय जनता पार्टी का चचाजान बताया है। राकेश ने कहा कि भाजपा के चचाजान ओवैसी उत्तर प्रदेश में अब आ गए हैं जिससे अब उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। बागपत में उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर AIMIM बांटने का प्रयास करेगी जोकि बीजेपी चाहती भी है। राकेश टिकैत ने दावा किया कि इस बार किसानों ने भी अपनी मांग पूरी न होने के कारण बीजेपी को सत्ता से बाहर निकालने का फैसला ले लिया है।

सरकारी लोगों की महापंचायत के बारे में बोले टिकैत-

26 सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि ये सरकार करा रही है। मंगलवार को राकेश टिकैत अग्रवाल मंडी टटीरी और हिसावदा गांव में पहुंचे थे। अग्रवाल मंडी टटीरी में भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष चौधरी हिम्मत सिंह के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत हुई थी और अब सरकारी महापंचायत 26 सितंबर को होगी। केवल सरकारी लोग ही इस महापंचायत में पहुंचेंगे।

सरकार करे किसानों का आय दोगुनी- Rakesh Tikait

राकेश टिकैत ने कहा रामपुर में 11000 फर्जी किसान बनाकर खरीद की गई। जिससे MSP के नाम पर बड़ा घोटाला किया जा रहा है। 27 सितंबर को भारत बंद के आह्वान को लेकर कहा कि आंदोलन को पूरी तरह सफल बनाया जाएगा। आंदोलन को सफल बनाने के लिए लोगों से भी अपील की जा रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने वादे पूरे करें किसानों की आय दोगुनी करने का दावा किया है। गन्ने की कीमत 650, धान की 3700 रुपये प्रति क्विंटल और गेहूं की 4100 रुपये प्रति क्विंटल की उम्मीद सरकार से करते हैं।

कहीं पुलिसफोर्स का हो तो नहीं रहा मिसयूज, दिल्ली पुलिस के थाने में होगा मैनपावर ऑडिट

दिल्ली का दरवाजा बंद ना करे सरकार- टिकैत

दिल्ली की सीमा पर किसानों को बैठे हुए दस महीने हो गए हैं। राकेश टिकैत  (Rakesh Tikait) ने सभा को संबोधित करते हुए कहा दिल्ली के दरवाजे सरकार ने बंद कर दिए हैं और बातचीत नहीं कर रही है। चेतावनी देते हुए राकेश टिकैत ने कहा सरकार ने अगर बातचीत के लिए दिल्ली के दरवाजे नहीं खोले तो किसान उन दरवाजों को तोडना भी जानता है।

पद्म पुरस्कार के लिए नामांकन की आज है अंतिम तिथि, जल्द और ऐसे करें यहां नामांकन

उत्तर प्रदेश को लेकर टिकैत ने कही यह बात-

टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि किसान हितों की बात करने वाले को आने वाले विधानसभा चुनाव में समर्थन दिया जाएगा। बिजली के रेट यूपी में सबसे ज्यादा हैं पिछले पांच साल में गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाया गया। अभी तक किसानों को गन्ना बकाया नहीं दिया गया है। आंदोलन खत्म कृषि कानून रद्द करने के बाद ही होगा,तभी किसान वापस अपने घर जाएंगे।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button