देश

Cryptocurrency को लेकर PM Modi को है यह डर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिडनी डायलॉग (PM Modi Cryptocurrency) को संबोधित करते हुए कहा कि डिजिटल युग के प्रभाव को रेखांकित करते हुए भारत के उद्योग और सेवा क्षेत्र बड़े पैमाने पर डिजिटल परिवर्तन के दौर से गुजर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिडनी डायलॉग (PM Modi Cryptocurrency) को संबोधित करते हुए कहा कि डिजिटल युग के प्रभाव को रेखांकित करते हुए भारत के उद्योग और सेवा क्षेत्र बड़े पैमाने पर डिजिटल परिवर्तन के दौर से गुजर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, ‘हम ऐसे बदलाव के दौर में हैं जो युग में एक बार होता है, जहां तकनीक और डेटा नए हथियार बनते जा रहे हैं।’

क्रिप्टो बाजार पर पीएम मोदी की चिंता-

क्रिप्टोकरेंसी पर बोलते हुए, मोदी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि सभी लोकतांत्रिक देश मिलकर काम करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि क्रिप्टोकरेंसी गलत हाथों में न जाए और युवाओं को खराब न करे। पिछले हफ्ते पीएम मोदी ने बिटकॉइन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और भारत में अनियमित क्रिप्टो बाजार पर अपनी चिंता व्यक्त की और इससे क्या हो सकता है।

Delhi Pollution Update: सरकार नाकाम! अब पूर्वी हवाओं के भरोषे है दिल्ली का प्रदूषण

मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फाइनेंसिंग का डर-

बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि अनियमित क्रिप्टो बाजारों को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फाइनेंसिंग का जरिया नहीं बनने दिया जा सकता। सरकार इस तथ्य के प्रति सचेत है कि यह एक विकसित हो रही तकनीक है इसलिए वह कड़ी निगरानी रखेगी और सक्रिय कदम उठाएगी। सिडनी डायलॉग में अपने भाषण में, नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि दुनिया ने प्रगति और समृद्धि के अवसरों के एक नए युग की शुरुआत की है। उन्होंने कहा, “लेकिन हम समुद्र के तल से लेकर साइबर से लेकर अंतरिक्ष तक विभिन्न खतरों में नए जोखिमों और संघर्ष के नए रूपों का भी सामना करते हैं। प्रौद्योगिकी पहले से ही वैश्विक प्रतिस्पर्धा का एक प्रमुख साधन बन गई है और भविष्य की अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को आकार देने की कुंजी है।”

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button