देश

जम्मू-कश्मीर में फिर से 4G इंटरनेट सेवा बहाल, उमर अब्दुल्ला ने दी बधाई

550 दिनों के बाद पूरे जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा एक बार फिर से बहाल की जा रही है। जिसकी जानकारी सूचना और बिजली के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने दी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से पूरे जम्मू कश्मीर में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है।

करीब 550 दिनों के बाद पूरे जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा एक बार फिर से बहाल की जा रही है। सूचना और बिजली के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज यानी शुक्रवार से पूरे जम्मू कश्मीर में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है। बता दें, पिछले कई महीने से जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया था। यह फैसला केंद्र सरकार की ओर आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद लिया गया था। जिसके केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त 2019 से इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। ऐसे में आज से करीब 550 दिनों के राज्यों के लोगों के लिए 4G इंटरनेट सेवा फिर से बहाल की जाएंगी। वहीं, फारूक अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लोगों को दी बधाई।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद बंद की गई थी इंटरनेट सेवा-
केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही राज्य में सुरक्षा कारणों से 4G इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। हालांकि, जनवरी 2020 में 2G इंटरनेट सेवा को बहाल किया गया था। वहीं, गांदरबल और उधमपुर इलाके में 16 अगस्त 2020 से हाई स्पीड इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी। लेकिन यह सेवा ट्रायल बेसिस पर किया गया था। जोकि आज भी जारी है। लेकिन अब पूरे जम्मु कश्मीर में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है। वहीं, राज्य में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद होने पर कई विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार निशान भी साधा था।

4G सेवा बहाल होने उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट-
वहीं, जम्मू कश्मीर में फिर से 4G इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि 4G मुबारक! उन्होंने कहा अगस्त 2019 के बाद पहली बार पूरे जम्मू कश्मीर में 4G मोबाइल डेटा होगा। देर आए दुरुस्त आए।

Oppo A15s 128GB स्टोरेज मॉडल भारत में लॉन्च, जानें इसके Features और Price

पहले 4G सेवा तो मुहैया कराएं प्रधानमंत्री- फारूक अब्दुल्ला
हाल ही में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने राज्य में 4G इंटरनेट सेवा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री देश में जल्द ही 5G इंटरनेट सेवा की बात कर रहे हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर में रहने वाले लोगों को 4G इंटरनेट भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर में आकर रहे तो उन्हें पता चलेगा, आखिर यहां के लोगों को 2G मोबाइल इंटरनेट सेवा से किस तरह से परेशान है और समस्याओं से गिरे हुए हैं।

Petrol Diesel Price: दिल्ली में करीब 87 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, जानें मेट्रो शहरों का हाल

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button