क्रिकेटताज़ातरीन

Match Fixing: फिर आया ‘फिक्सिंग’ का मामला! IPL खेल चुके प्लेयर का बड़ा दावा

आईपीएल और रणजी ट्रॉफी खेल चुके क्रिकेटर राजगोपाल सतीश (Raj Gopal Satish) के एक खुलासे ने क्रिकेट जगत में हड़कम मचा दिया है।

दुनिया का सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपने खेल के साथ काफी चर्चा में रहता है। कभी इसके इनामी की रकम को लेकर, तो कभी खिलाड़ियों की फिक्सिंग (Fixing) को लेकर सुर्खियों में रहता है। लेकिन इस बार फिर से फिक्सिंग को लेकर बड़े क्रिकेटर ने एक और खुलासा किया है। आईपीएल और रणजी ट्रॉफी खेल चुके क्रिकेटर राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) के एक खुलासे ने क्रिकेट जगत में हड़कम मचा दिया है। उन्होंने दावा किया है कि उन्हें मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के लिए पैसों की पेशकश की गई थी। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर बैंगलुरू पुलिस शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

Match Fixing को लेकर पुलिस और BCCI को दी जानकारी-

मैच फिक्सिंग को लेकर सतीश ने पुलिस और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को इस पूरे मामले की जानकारी दी है। इसके अलावा, बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा इकाई (ACSU) के प्रमुख शब्बीर खंडवावाला ने कहा की सतीश ने इस मामले को लेकर उनसे संपर्क किया था और इस पुरे मामले को आईसीसी तक भी लेकर गए हैं। उन्होंने आगे कहा की इस मामले का पूरा विवरण ले लिया गया है और पुलिस इस मामले में जांच करेगी।

OnePlus 9RT, OnePlus Buds Z2 भारत में आज होंगे लॉन्च, जानें फीचर्स और प्राइस

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में शब्बीर खंडवावाला ने कहा की, ‘खिलाड़ी ने हमसे और आईसीसी से संपर्क किया। सतीश ने हमें बताया की किसी ने उनसे इंस्टाग्राम पर संपर्क किया है। हमने मामले का विवरण ले लिया और अपने एसीयू अधिकारी को मामले में पुलिस शिकायत दर्ज करने को कहा है। हम सिर्फ एक सूत्र धार हैं और अब पुलिस इस मामले की जांच करेगी।’

इतने रुपए देने का था प्रस्ताव-

पुलिस रिपोर्ट में आरोप लगाए गया है की बनी आनंद नाम के एक शख्स ने इंस्टाग्राम पर सतीश से संपर्क किया था और उन्हें मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के लिए उनके 40 लाख रुपए की पेशकश की गई थी। इसके अलावा, सतीश को ये भी बताया गया की फिक्सिंग के लिए दो खिलाड़ियों ने भी इस प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है। हालांकि, सतीश ने कथित तौर पर इसे नकार दिया।

कई टीमों के लिए खेल चुके है आईपीएल-

राजगोपाल सतीश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कई टीमों के साथ खेल चुके हैं। इनमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) जैसी टीमें शामिल हैं। इसके अलावा, आर. सतीश ने पिछले साल तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी भाग लिया था। सतीश ने आईपीएल में 34 मुकाबले खेले हैं और 15.88 की औसत और 116.88 के स्ट्राइक रेट से 270 रन बनाए हैं। उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच साल 2016 में खेला था।

Kymco Like 125 EV: शानदार लुक में लॉन्च हुआ नया Electric Scooter, देती है 199 KM की रेंज, जानें कीमत

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button