मनोरंजन

शॉपिंग मॉल में कुंडली मार कर बैठा डायमंड अजगर, देखते ही लोगों के उड़े होश!

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी से एक अजीबोगरीब घटना कैमरे में कैद हुई। यहां वूलवर्थ्स सुपरमार्केट (Woolworths Supermarket) में शॉपिंग करने गई महिला अपने घर के लिए मसाले खरीद ही रही थी कि तभी अचानक कुछ ऐसा दिखा जिससे महिला के होश उड़ गए।

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी से एक अजीबोगरीब घटना कैमरे में कैद हुई। यहां वूलवर्थ्स सुपरमार्केट (Woolworths Supermarket) में शॉपिंग करने गई महिला अपने घर के लिए मसाले खरीद ही रही थी कि तभी अचानक कुछ ऐसा दिखा जिससे महिला के होश उड़ गए। क्योंकि मसालों के पीछे सुपरमार्केट में डायमंड प्रजाति का अजगर (Python) बैठा हुआ था। जिसे देखते ही महिला के होश उड़ गए। अजगर को देख महिला ने समझदारी दिखाई और शोर मचाने की जगह महिला ने बहादुरी से काम लिया।

महिला से सिर्फ 20 सेंटीमीटर की दूरी पर था अजगर-

जिस महिला ने इस अजगर को देखा उसका नाम Helaina alati है। महिला ने बताया कि वह सुपरमार्केट में घर के लिए मसाले खरीदने गई थी। वह सुपरमार्केट में हमेशा की तरह शॉपिंग कर ही रही थी कि अचानक से उसे कुछ दिखाई दिया। उसे लगा की कुछ तो है जोकि अजगर जैसा ही है। जिसपर महिला ने डिब्बे के पीछे छिपे अजगर की आंखे देखी। अजरग और महिला के बीच की दूरी सिर्फ 20 सेंटीमीटर ही रह गई थी। जब महिला को यह पता चला कि वहां सच में अजगर ही है।

डिब्बों के बीच कुंडली मार कर बैठा था अजगर-

महिला के अनुसार अजगर डिब्बों के बीच कुंडली मार कर बैठा होगा जिस कारण किसी की नजर में नहीं आया। लेकिन जब अजगर बाहर आया तब महिला उसके सामने थी। महिला विशाल काय अजगर को देख बिल्कुल भी नहीं डरी। बल्की उसके सामने खड़ी रही उसका वीडियो बनाती रही।

आस्ट्रेलियाई महिला सांप पकड़ने में है एक्सपर्ट-

महिला के न डरने का वजह यह है कि महिला पहले खुद सांप पकड़ने का काम करती रही थी। अजगर को देख महिला ने सुपरमार्केट के स्टाफ को सूचना दी। फिर उनमें से किसी को अपने घर भेज सांप को पकड़ने के लिए जरूरी उपकरण मंगवाए। जिससे सांप को पकड़ने में मदद मिली, महिला के मुताबिक अजगर बहुत शांत था और आसानी से पकड़ में आ गया।

पवन सिंह का नया गाना Kajra Katal Karwa Di हो रहा है हिट, सुनिए यहां

गहरा जख्म दे सकता था अजगर-

महिला के अनुसार जिस अजगर को सुपर मार्केट से पकड़ा गया था वह जहरीला तो नहीं था लेकिन उसके काटने से काफी दर्द हो सकता था। डायमंड प्रजाति का अजगर अक्सर झाड़ियों और सिडनी के नेशनल पार्क में पाए जाते हैं। यह अजगर धीरे-धीरे चलते हैं तथा अन्य सांपों की तुलना में इनमे जहर नहीं होता है हालांकि इनके दांत तेज होते हैं और काटने पर गहरा जख्म कर सकते हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button