एजुकेशन

CGBSE Chhattisgarh Result: सिर्फ एक क्लिक में ऐसे और यहां देखें अपना 12वीं का रिजल्ट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक बोर्ड (CGBSE Chhattisgarh) ने आज 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस रिजल्ट को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधारित इस वेबसाइट लिंक पर जाके देख सकते हैं।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक बोर्ड (CGBSE Chhattisgarh) ने आज 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस रिजल्ट को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधारित इस वेबसाइट लिंक पर जाके देख सकते हैं। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद कई राज्यों ने अपने यहां 10वीं और 12वीं की कक्षाओं की परीक्षा को को रद्द कर दिया था। जबकि छत्तीसगढ़ में यह परीक्षा रद्द नहीं की गई थी, बल्कि छात्रों को घर से ही परीक्षा देने की व्यवस्था बनाई गई थी। जिससे कोरोना संकट में भी छात्रों ने परीक्षा दी।

इस लिंक पर छात्र देख सकते हैं अपना रिजल्ट-

CGBSE Chhattisgarh की 12वीं कक्षा का रिजल्ट देखने के लिए आपको छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इस अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां छात्र अपना एग्जाम रोल नंबर और जन्म तिथि डाल कर रिजल्ट देख सकते हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा इस वर्ष एक जून से पांच जून के बीच आयोजित की गई थी। छात्रों को अपनी आंसर शीट स्‍कूल में जमा करने के लिए छह जून से दस जून तक का समय दिया गया था।

Tokyo Olympics 2021: महिला बॉक्सर मैरीकॉम के मुक्के के आगे विपक्षिय पस्त

इस बार इतने लाख छात्रों ने दी थी 12वीं कक्षा की परीक्षा-

इस साल करीब 2 लाख 83 हजार बच्चों ने 12वीं की परीक्षा के लिए आवेदन किया था। माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुताबिक 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 10 हजार छात्र-छात्राओं ने भाग नहीं लिया। वहीं, परीक्षा में छात्रों ने घर से प्रश्न पत्र हल करके जमा किए हैं और यह परीक्षा 1 जून से 5 जून तक आयोजित की गई थी। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि इस बार बच्चों ने घर बैठे परीक्षा दी है, इसलिए उत्तर पुस्तिका की पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना नहीं होगी। इस बार 12वीं की परीक्षा में करीब 2 लाख 71 हजार स्टूडेंट शामिल हुए थे।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button