ऑटो

Top Five E-Scooters: भारत में लॉन्च हुए ये टॉप ई-स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 किमी तक की रेंज!

Top Five E-Scooters in India: इस साल कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (E-Scooters) भारत में लॉन्च हुए हैं जिनकी कीमत करीब 68,000 से लेकर एक लाख तक होने वाली हैं। आइए जानते हैं टॉप फाइव इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में...

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों ने लोगों की कमर तोड़ दी है। ऐसे में दोपहिया वाहनों में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (E-Scooters) भी ट्रेंड में है। यही कारण है कंपनियां शानदार फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स भारतीय बाजारों में लेकर आ रही है। वहीं, अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो हम कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्‍कूटर बताने जा रहे हैं। जो आपके बजट में भी होंगे और ड्राइविंग रेंज भी लंबी देगी।

इस साल कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (E-Scooters) भारत में लॉन्च हुए हैं जिनकी कीमत करीब 68,000 से लेकर एक लाख तक होने वाली हैं। आइए जानते हैं टॉप फाइव इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में…

Top Five E-Scooters in India

Ola Electric S1 और S1 Pro

जबसे Ola ने इलेक्ट्रिक मोटर (E-Scooters) वाहनों को लॉन्च किया है तब से यह ट्रेंड में है। ओला ने इस साल इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के दो वैरियंट लॉन्च किए हैं। जिनमें Ola Electric S1 और S1 Pro शामिल हैं। ओला S1 सिंगल चार्ज में करीब 180 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी कीमत करीब 85,099 रुपए में है। जबकि ओला S1 Pro 115 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप गति देता है। S1 Pro तीन सेकंड में 40 की रफ्तार पकड़ सकता है। जिसकी कीमत करीब 1,10,000 रुपए रखी गई है। पावर के लिए इसमें आपको 750W पोर्टेबल चार्जर के साथ 2.9kWh बैट्री दी गई है, जो छह घंटे में फुल चार्ज हो जाति है।

Simple One

Simple Energy कंपनी ने हाल ही में Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की थी। कंपनी का दावा है कि सिंपल वन सबसे अधिक ड्राइविंग रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जो लगभग 236 किलोमीटर की हाई रेंज देती हैं। इसमें आपको 4.8kWh की बैटरी मिलती है। जोकि ओला स्कूटर की बैटरी से काफी दमदार है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम की कीमत 1.09 लाख रुपए हैं। इसकी बैटरी चार्ज होने के लिए केवल चार घंटे का समय लेती है। वहीं, कंपनी का दावा है कि यह भारतीय सड़कों पर एक आरामदायक इलेक्ट्रिक स्कूटर (E-Scooters) होने वाली है।

Bounce Infinity E1

भारत में Bounce Infinity E1 सिंगल चार्ज में 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से 85 किलोमीटर की रेंज देती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2kWh 48V 39Ah मिलती है। जो चार से पांच घंटे में चार्ज होती है। इसके अलावा, इसमें आपको बैट्री-स्वैपिंग की टेक्नोलॉजी मिलती है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 68,999 रुपए हैं। जिसे आप बिना बैटरी के करीब 36,000 रुपए में खरीद सकते हैं।

Five Upcoming Bikes: भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये 5 धांसू एडवेंचर मोटरबाइक्स

Ather 450X

Ather 450X आपको लगभग 116 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है। जो 80 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। यह मात्र 3.3 सेकंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करता है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्‍स शोरूम की कीमत करीब 1.32 लाख रुपए हैं। पावर के लिए इसमें 2.61kWh की बैट्री मिलती है। जो चार्ज होने के लिए चार से पांच घंटे का समय लेती है।

TVS iQube

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्ज में करीब 75 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है। जो 78 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देती है। भारतीय बाजारों में इसकी कीमत करीब एक लाख रूपए है, जोकि एक्स शोरूम की कीमत है। पावर के लिए इसमें आपको 1.4 kWh की बैटरी दी गई है। जो चार्ज होने के लिए पांच घंटे का समय लेता है। इसकी बैटरी ओला स्कूटर और सिंपल वन से काफी कम है।

Moto G51 5G भारत में लॉन्च, 5000mAh बैटरी के साथ मिलेंगे ये दमदार Features, जानें कीमत

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button