ऑटो

Simple Energy ने लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है इसकी खासियत और कीमत

15अगस्त के मौके पर सिंपल एनर्जी (Simple Energy) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिकल स्कूटर सिंपल वन (Simple One) इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। जिसमें 4.8 किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी दी गई हैं। साथ ही इको मोड में यह स्कूटर करीब 240 किमी के रेंज को कवर करती हैं।

15 अगस्त के मौके पर सिंपल एनर्जी (Simple Energy) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिकल स्कूटर सिंपल वन (Simple One) इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की टक्कर सीधा ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने वाली है। शाम 5 बजे कंपनी ने अपनी स्कूटर की बुकिंग 1,947 के टोकन अमाउंट के साथ शुरू कर दी हैं। वहीं, Simple One को पहले फेज के तहत भारत के 13 राज्यों में लॉन्च किया जायेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ‌इस स्कूटर की बात करें तो इसमें 4.8 किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी दी गई हैं। साथ में इको मोड में यह स्कूटर करीब 240 किमी के रेंज को कवर करती हैं। साथ ही स्कूटर 100 किमी प्रतिघंटे के टॉप स्पीड से चलने में सक्षम हैं। इस सिंपल वन स्कूटर में रिमवेबल बैटरी हैं। जिसको आप निकालकर अपने घर पर भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा इस स्कूटर में आपको कई तरह के स्मार्ट फीचर भी मिलते हैं जैसे टच स्क्रीन, ऑनबोर्ड नेविगेशन ब्लूटूथ इत्यादि। इसकी कीमत करीब 1,10,000 से 1,20,000 रुपए के बीच हैं।

Ola Electric Scooter देश में लॉन्च, जाने Price, Mileage और Specification यहां

वहीं, सिंपल वन को भारत में फेज 1 के तहत 13 राज्यों में लॉन्च किया गया हैं। स्कूटर को चार्ज करने के लिए सिंपल लूप फास्ट चार्जर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा जो 60 सेकंड में करीब 2.5 किमी तक चार्ज करने की क्षमता रखता है। साथ ही सिंपल लूप चार्जर को पूरे भारत में इंस्टाल किया जाएगा। वहीं, कंपनी के मुताबिक कुछ ही महीनों के बाद भारत में 300 से अधिक चार्जिंग स्टेशन तैयार कर लिया जाएगा। ऐसे में इस सुविधा के साथ ग्राहकों के लिए ऑन द गो का बेहतर विकल्प बन जाता है।

Indian Idol Season 12 जीतने के बाद ऐसे जश्न मना रहे हैं, Pawandeep Rajan

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button