ऑटो

Bajaj Chetak EV 2022: कम कीमत और दमदार पावर के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगा ये स्कूटर

Bajaj ऑटोमोबाइल कंपनी कथित तौर पर और अधिक क्षमता वाली मोटर के साथ Bajaj Chetak EV स्कूटर पेश कर सकती है। हालांकि, खास बात यह की इस बार कंपनी स्कूटर को देश में बने पार्ट्स के साथ निर्मित करेगी। ऐसे में स्कूटर लागत में भी कटौती होगी।

Bajaj Chetak EV 2022 एक बार फिर से दमदार मोटर के साथ भारत में लॉन्च हो सकता है। आगामी Chetak EV 2022 में आपको 4.2kW की पावरफुल मोटर मिल सकती है। इससे पहले, Chetak EV स्कूटर में 4.08kW और 3.8kW पावर जनरेट करने वाली मोटर लगी है। इसके अलावा, कंपनी मोटर के साथ साथ बैटरी की पावर भी बढ़ा सकती है। कंपनी इस साल लॉन्च होने वाले चेतक ईवी स्कूटर की कीमत कम हो सकती है। हालांकि, इसकी कीमत अन्य EV स्कूटर जैसे Ola S1 Pro, TVS iQube, Ather 450 सीरीज़ से ज्यादा ही होने वाली है।

Chetak EV की संभावित कीमत-

बजाज ऑटोमोबाइल कंपनी कथित तौर पर और अधिक क्षमता वाली मोटर के साथ Chetak EV स्कूटर पेश कर सकती है। हालांकि, खास बात यह की इस बार कंपनी स्कूटर को देश में बने पार्ट्स के साथ निर्मित करेगी। ऐसे में स्कूटर को बनाने में इंपोर्ट पर होने वाली निर्भरता कम होने के साथ इसकी लागत में भी कटौती होगी। गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत सब्सिडी मिलाकर भी 1.48 लाख रुपए है। बता दें, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे महंगे स्कूटर्स में से एक है।

बहुमत के बाद भी चंडीगढ़ में नहीं बन सका आम आदमी पार्टी का मेयर, बीजेपी की जीत

जैसे की रिपोर्ट के मुताबिक बजाज लोकल मैन्युफैक्चर्ड कंपोनेंट पर फोकस कर रही है। तो ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाली Bajaj Chetak EV 2022 की कीमत थोड़ी कम हो ही सकती है। वर्तमान में सब्सिडी के साथ Chetak EV की दिल्ली में कीमत 1.48 लाख रुपए है। जोकि Ola S1 EV स्कूटर से काफी ज्यादा है। दिल्ली में Ola S1 की कीमत सब्सिडी मिलाकर 85,009 रुपए हैं।

Bajaj Chetak EV के फीचर्स-

बजाज चेतक EV के फीचर्स की बता करें तो इसमें आपको डिज़िटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट, जीपीएस और नेविगेशन सपोर्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, पार्किंग असिस्ट, एंटी थेफ्ट सिस्टम और जीयो फेंसिंग सपोर्ट का मिलता है। Bajaj के दावे अनुसार यह स्कूटर सिगंल चार्ज में 85 से 95 किलोमीटर की रेंज देता है। और इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटों का समय लगता है। टॉप स्पीड की बात करें तो यह 70Kmph की Top Speed देती है। इसकी खास बात यह है की इसमें आपको रिवर्स मोड मिलता है, जिसके जरिए आपको इसे पीछे धकेलने के लिए पैरों का इस्तेमाल नहीं करना होगा।

दिल्ली के अंदर इन 55 घंटों में क्या कुछ है खुला और क्या कुछ है बंद

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button