उत्तर प्रदेश

लखीमपुर खीरी में किसानों को कूचलते हुए आगे बढ़ रही जीप का वीडियो आया सामने

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Video) में हुई हिंसा का दर्दनाक वीडियो सामने आया है। वीडियो के सामने आते ही कोहराम सा मच गया है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Video) में हुई हिंसा का दर्दनाक वीडियो सामने आया है। वीडियो के सामने आते ही कोहराम सा मच गया है। क्योंकि वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पीछे से आई एक कार कैसे सड़क पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर चढ़ जाती है। इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को अपने ट्विटर पेज पर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की घटना का वीडियो लिखकर पोस्ट किया।

वीडियो में नजर आई लखीमपुर खीरी की सच्चाई-

इस वीडियो की शुरुआत में, विरोध कर रहे किसानों के एक समूह को सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है। अचानक से पीछे से एक आती है। लोगों को लगता है कि सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को देखकर जीप जरुर रुकेगी। लेकिन ऐसा नहीं होती है। जीप का ड्राइवर रफ्तार में जीप को सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर चढ़ा देता है। जिससे जीप की चपेट में आने से कई किसान कुचल दिए जाते हैं। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक किसान सफेद शर्ट और हरे रंग की पगड़ी पहने जीप के बोनट पर गिर गया है। तो वहीं दूसरे किसान खुद को बचाने के लिए सड़क के किनारे की तरफ कूद रहे हैं।

किसानों को कूचलते हुए आगे बढ़ी जीप और एसयूवी-

अगर यह मात्र संयोग या सड़क दुर्घटना होती तो जीप का ड्राइवर जरुर जीप को रोकता ही। साथ ही जीप के पीछे चली आ रही कार भी वहीं रुक जाती। लेकिन वीडियो (Lakhimpur Kheri Video) में साफ देखा जा सकता है कि जीप लोगों को कूचलते हुए आगे बढ़ती है और उसी के पीछे एक काली एसयूवी भी निकल जाती है। इसी के साथ पुलिस का सायरन भी सुनाई देता है। यह वीडियो बहुत बड़े सबूत के रुप में सामने आई है।

Lakhimpur Kheri में राकेश टिकैत, प्रियंका वाड्रा के पहुंचने से पहले आया CM Yogi का यह आदेश

इस हिंसा में आठ लोगों की हुई मौत-

बता दें कि इस हिंसा के कारण लखीमपुर खीरी के तिकुनिया गांव में आशीष मिश्रा के काफिले और प्रदर्शनकारियों के एक समूह के बीच हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। आशीष केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (MoS) अजय मिश्रा के बेटे हैं।

यूपी सरकार ने लिया यह तुरंत एक्शन-

उत्तर प्रदेश पुलिस ने घटना के संबंध में आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि, आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि वह घटना के समय काफिले के किसी भी वाहन में मौजूद नहीं थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश इस घटना की जांच करेंगे। इसके अलावा, राज्य सरकार ने घटना में मारे गए चार किसानों के परिवारों के लिए मुआवजे के रूप में 45-45 लाख रुपये की भी घोषणा की।

Lakhimpur Kheri में इंटरनेट, मोबाइल सेवा बंद! केंद्रीय राज्य मंत्री Ajay Mishra और बेटे Ashish के खिलाफ FIR दर्ज

लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू-

इस बीच किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए यूपी के लखीमपुर खीरी में इंटरनेट बंद कर दिया गया और धारा 144 (CRPC) लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई विपक्षी नेताओं को भी लखीमपुर खीरी में मृतकों के परिवारों से मिलने की कोशिश के लिए हिरासत में रखा गया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button