उत्तर प्रदेश

Azam Khan Election Result: रामपुर में नहीं खिला कमल जेल से साइकिल सवार Azam Khan की जीत

Assembly Election Result 2022: सीतापुर की जेल में बंद आजम खान (Azam Khan) ने रामपुर (Rampur) की विधानसभा सीट से जीत (Won) हासिल कर ली है। आजम खान के खिलाफ कांग्रेस से नवाब काजिम अली खान (Nawab Kazim Ali Khan) और बीजेपी से आकाश सक्सेना (Akash Saxena) लड़ रहे थे।

Assembly Election Result 2022: सीतापुर की जेल में बंद आजम खान (Azam Khan) ने रामपुर (Rampur) की विधानसभा सीट से जीत (Won) हासिल कर ली है। आजम खान के खिलाफ कांग्रेस से नवाब काजिम अली खान (Nawab Kazim Ali Khan) और बीजेपी से आकाश सक्सेना (Akash Saxena) लड़ रहे थे। इन दोनों ही प्रतिद्वंदियों को जेल से ही आजम खान ने पटखनी दे दी है।

नवाब काजिम अली खान को मिले सिर्फ इतने वोट –

नवाब काजिम अली खान, रामपुर की सीट से आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। कांग्रेस की टिकट पर किस्मत आजमा रहे नवाब काजिम अली खान को सिर्फ 1893 वोट ही मिले। इतनी बुरी हार और कम समर्थकों से कहीं न कहीं कांग्रेस और नवाब काजिम अली का राजनीतिक भविष्य भी खराब हो गया है। लेकिन काजिम अली खान इतनी बुरी तरह से हार जाएंगे यह किसी को उम्मीद न थी।

Assembly Election Result 2022: UP में BJP की जीत के जश्न के बीच Keshav Prasad Maurya गायब?

रामपुर में दूसरे नंबर पर बीजेपी –

रामपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी। रामपुर में बनी जौहर यूनिवर्सिटी पर बुल्डोजर चलने और आजम खान के जेल में जाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि इस बार बाजी पलट सकती है। लेकिन वहां के लोगों में आजम खान के लिए प्यार और मोहब्बत के आगे किसी भी सरकार की कोई दिवार न टिक सकी। कहीं न कहीं एक तरफा वोट आजम खान को मिले हैं। बीजेपी से आकाश सक्सेना (Akash Saxena) यहां से चुनाव लड़े। जोकि विधायक पद की दौड़ में बहुत पीछे पर दुसरे नंबर पर रहे।

UP Election Result 2022: Mau में नहीं चल सका बुल्डोजर, माफिया Mukhtar के बेटे Abbas Ansari की बड़ी जीत

रामपुर में एकतरफा मिला आजम खान को वोट –

रामपुर विधानसभा में एक दिन भी आजम खान ने चुनाव प्रचार नहीं किया। आजम खान जेल में बंद रहते हुए इस तरह से भारी मतों से जीत हासिल करेंगे ये किसी ने सोच न था। रामपुर में आजम खान के सबसे ज्यादा काम आई वहां की मुस्लिम आवाम। जिसने एक तरफा अपना सारा का सारा वोट आजम खान के नाम पर दे दिया।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button