राज्यउत्तर प्रदेश

राजभर की सीएम योगी से टस्ल जारी! कहा बीजेपी बदले उम्मीदवार तभी होगा गठबंधन

2019 के लोकसभा चुनावों के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने SBSP के नेता ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) को यूपी कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया था।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) ने अब संकेत दिया है कि अगर उसकी शर्तों को मान लिया गया तो वो आने वाले चुनावो में भाजपा का समर्थन कर सकते हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने SBSP के नेता ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) को यूपी कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया था। जिसके बाद ओम प्रकाश राजभर में एनडीए से भी नाता तोड़ लिया था। तब से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव, ब्लॉकप्रमुख चुनावों में राजभर की पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ ही चुनाव लड़ा। AIMIM पार्टी से गठबंधन की खबरे भी रहीं। लेकिन अब ये नया अपडेट पूर्वांचल यूपी में राजनीति के नई समीकरण को तैयरा कर सकता है।

सीएम योगी से राजभर की टस्ल जारी-

SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कल कहा था कि अगर बीजेपी किसी ओबीसी नेता को अपना सीएम उम्मीदवार बनाती है तो उनकी पार्टी बीजेपी का समर्थन करेगी। राजभर ने यह बयान यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह से लखनऊ में मुलाकात के बाद दिया था। जिसे साफ जाहिर होता है कि उनका नाराजगी सीएम योगी से कायम है। जिन्होने उन्हे कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया था।

बीजेपी से हाथ मिलाने को तैयार Om Prakash Rajbhar लेकिन-

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले राजभर छोटे दलों का गठबंधन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी नेताओं से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दिया लेकिन कहा कि अगर उनकी मांगें मानी जाती हैं तो वह भाजपा के साथ गठबंधन करने के विचार के लिए तैयार हैं। राजभर ने कहा कि भाजपा उनके साथ गठबंधन करने की इच्छुक है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी पार्टी की मांगें जैसे पिछड़ी जाति के व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना, पिछड़ी जाति की आबादी की गणना के लिए जनगणना, सामान्य और अनिवार्य मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली और शराब पर प्रतिबंध सहित अन्य मांगें पूरी होती हैं, तो पार्टी गठबंधन पर विचार कर सकती है।

Tokyo 2020 सेमीफाइनल में हारा भारत, अब ब्रांज के लिए होगा मुकाबला

ओवैसी पर क्या कहा Om Prakash Rajbhar ने-

SBSP ने हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM के साथ गठबंधन किया था। यह पूछे जाने पर कि क्या ओवैसी भाजपा के साथ गठबंधन करने पर नाराज होंगे, राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी के फैसले से मुस्लिम समुदाय को फायदा होगा और ओवैसी के नाराज होने की कोई संभावना नहीं है।

Lucknow Girl का वीडियो आया सामने, बोली- मुझे 100 लोगों ने मारा देखो मेरा ये हाल!

यूपी को लेकर ओवैसी की घोषणा-

AIMIM ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह राजभर के SBSP के नेतृत्व वाले भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले उत्तर प्रदेश में अगले 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। SBSP ने 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ा था, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही अलगाव हो गया था।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button