खेल

टेस्ट में दिखी टी -20 की झलक, पंत ने जड़ा शानदार शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे और आख़िरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत की लड़खड़ाती पारी को ऋषभ पंत के शानदार शतक का सहारा मिला।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे और आख़िरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत की लड़खड़ाती पारी को ऋषभ पंत के शानदार शतक का सहारा मिला। दिन के खेल की समाप्ति पर भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 294 रहा। पंत ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 101 रन बनाएं। लेकिन इसके तुरंत बाद वह आउट हो गए और अपनी पारी को आगे बढ़ाने में नाकामयाब रहे। हालांकि, इससे पहले वे अपना काम कर चुके थे। वहीं, भारत को जब एक अच्छी साझेदारी की ज़रूरत थी, उस वक्त पंत ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय सांझेदारी की। अब भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर 89 रनों की बढ़त बना ली है। इससे पहले मैच के पहले दिन ही इंग्लैंड की पहली पारी 205 पर ही सिमट गई थी।

टेस्ट मैच में टी-20 की झलक-
हालांकि, जब ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद थे, तब उनकी पारी के दौरान यही लग रहा था कि जैसे टी-20 मैच चल रहा हो क्योंकि पंत इंग्लिश गेंदबाज़ो को अपने इशारों पर नचा रहे थे। उन्होंने तूफ़ानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की। आज के दिन के खेल का मुख्य आकर्षण का केंद्र भी पंत ही रहे। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर (60) और अक्षर पटेल (11) रन बना कर क्रीज़ पर मौजूद हैं।

विराट कोहली फिर 0 पर आउट हुए-
इससे पहले भारत की तरफ़ से रोहित शर्मा (8) और चेतेश्वर पुजारा (15) ने कल के स्कोर 24/1 से आगे खेलना शुरू किया। रोहित शर्मा अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए।चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए और 8 गेंद खेलकर शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। रहाणे ने 27 रनों का योगदान दिया और अश्विन 13 रन बनाकर आउट हुए।

IND vs ENG 4th Test: फिर छाए पटेल, अंग्रेज़ हुए फेल

ऋषभ पंत ने बचाई टीम इंडिया की लाज़-
वहीं, इंग्लैंड ने 121 के स्कोर पर भारत के पांच बल्लेबाज़ों को आउट कर एक समय तो भारतीय टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी और ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम अब इंग्लैंड के स्कोर को भी पार नहीं कर पाएगी। लेकिन इस बीच ऋषभ पंत की शानदार शतकीय पारी ने टीम इंडिया को इस मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। फिलहाल भारत एक संतोषजनक स्थिति में मौजूद है। इंग्लैंड की तरफ़ से जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट हासिल किए। बेन स्टोक्स और लीच को 2- 2 विकेट मिले। ऐसे में अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम चौथे टेस्ट के तीसरे दिन यानी कल इंग्लैंड पर कुल कितने रनों की बढ़त हासिल करने में सफ़ल हो पाती है।

IPL के इतिहास में इन पांच गेंदबाजों ने लिए हैं सर्वाधिक विकेट

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button