आईपीएल

IPL 2022 Mega Auction: इन 5 खिलाड़ियों पर टीमों ने पानी की तरह बहाया पैसा

बेंगलुरू में 2 दिन तक चला मेगा ऑक्शन अब समाप्त हो चुका है। कुल 204 खिलाड़ियों को 551 करोड़ खर्च कर टीमों ने अपने साथ जोड़ा है।137 भारतीय तो वहीं 67 विदेशी खिलाड़ियों पर पैसा जमकर बरसा है।

IPL 2022 Mega Auction: बेंगलुरू में 2 दिन तक चला मेगा ऑक्शन अब समाप्त हो चुका है। कुल 204 खिलाड़ियों को 551 करोड़ खर्च कर टीमों ने अपने साथ जोड़ा है। 137 भारतीय तो वहीं 67 विदेशी खिलाड़ियों पर पैसा जमकर बरसा है। और पैसा तो ख़ैर बरसना ही था क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग को इंडियन पैसा लीग यूंही नहीं कहा जाता।

किस टीम ने खरीदे कितने खिलाड़ी-

आईपीएल (IPL 2022) के इस मेगा ऑक्शन में कोलकाता, चेन्नई, मुंबई और पंजाब ने 25-25 खिलाड़ियों का कोटा पूरा किया तो वहीं लखनऊ ने 21 खिलाड़ियों को ही टीम में जगह दी है।राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स ने 24-24 खिलाड़ियों को तो वहीं गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने 23-23 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 22 खिलाड़ियों को टीम में रखा है। गौर करने वाली बात ये है कि हर एक टीम के पास 2 से 4 रिटेन किए हुए खिलाड़ी पहले से ही मौजूद थे। यानि कि 2 दिन तक चले इस ऑक्शन में चेन्नई, मुंबई ,कोलकाता और राजस्थान में 21-21 खिलाड़ी खरीदे हैं । पंजाब ने 23 ,दिल्ली ,गुजरात और हैदराबाद ने 20-20 खिलाड़ियों को टीम में रखा है। बेंगलुरु ने 19 तो वहीं लखनऊ ने 18 खिलाड़ियों पर ही बोली लगाई थी। आईपीएल के नियमों की बात करें तो प्रत्येक टीम कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ियों को टीम में रख सकती हैं।

ये रहे IPL 2022 मेगा नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले 5 खिलाड़ी-

1. ईशान किशन

बाएं हाथ के इस विकेट कीपर बल्लेबाज़ पर इस बार आईपीएल नीलामी में सबसे ज्यादा पैसा बरसा है। मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को 15.25 करोड़ में टीम के साथ जोड़ा है। ईशान किशन इस से पहले भी मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा थे लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। लेकिन अब मालामाल ज़रूर कर दिया है।

2. दीपक चाहर

दाएं हाथ के इस मध्यम तेज़ गति के गेंदबाज़ पर भी जमकर पैसा बरसा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस खिलाड़ी को 14 करोड़ की मोटी रकम देकर टीम के साथ जोड़ लिया है। इसी के साथ ही दीपक चाहर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय गेंदबाज़ भी बन गए हैं।दीपक चाहर इस से पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था,लेकिन अब पैसों की बोरियां ज़रूर उन पर खाली कर दी हैं।

3. श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में तीसरे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे श्रेयस अय्यर। नीलामी से पहले जहां ये भी कहा जा रहा था कि श्रेयस अय्यर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने वाले हैं। और टीमें उन्हें खरीदने के लिए 20 करोड़ तक की बोली भी लगा सकती हैं। लेकिन ऐसा कुछ तो नहीं देखने को मिला,फिर भी श्रेयस अय्यर को खरीदने में कोलकाता (KKR) ने 12.25 करोड़ की मोटी रकम चुकाई है।

मेरे ऊपर 13 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद, मैं चाहता था कि बोली बंद हो: दीपक चाहर।

4. लियम लिविंगस्टन

इंग्लैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने 11.50 करोड़ में टीम के साथ जोड़कर टीम को मजबूत करने की कोशिश की है। दाएं का ये बल्लेबाज़,दाएं ही हाथ से ऑफ ब्रेक व लेग ब्रेक दोनों तरह की गेंदबाज़ी करने में माहिर है। आईपीएल 2022 में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कैसा रहेगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा । फिलहाल पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी पर पैसा बहाया है और सबको चौंकाया है।

IPL 2022 Mega Auction: इन देशों के खिलाडियों पर होगी पैसो की बरसात!

5. निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज़ के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को सन राईजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रूपये में टीम के जोड़कर बड़ा दांव खेला है। निकोलस पूरन बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं और निश्चित तौर पर टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। इसी के साथ ही निकोलस पूरन बने हैं आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन की पांचवीं सबसे महंगी खरीद।

लेखक- सुनीता

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button