ताज़ातरीनदेश

Independence Day की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के भाषण की बड़ी बात

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने देश को संबोधित किया।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने देश को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने अपने इस भाषण में रक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण, अर्थव्यवस्था और जन क्लायण की तमाम योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया। राष्ट्रपति ने कोरोना की दूसरी लहर में हुई देश की भयावह तस्वीर को भी सभी के सामने रखा। साथ ही जनता से कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए आग्रह किया।

शराफत की कीमत चुकाना किसे कहते हैं जानने के लिए Bhuj: The Pride Of India जरुर देखें

राष्ट्रपति ने गांधी जी को याद कर पर्यावरण पर दिया जोर-

पर्यावरण संरक्षण आज दुनियाभर में मुद्दा है। पिघल रहे बर्फ और बढ़ता तापमान हम सभी के लिए संकट है। राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind) ने भारत की तरफ से उठाए गए अबतक के कदमों की तारीफ की। उन्होने कहा कि आने वाले समय में हमें गांधी जी की बातों को ध्यान में रख पर्यावरण के लिए जागरुक होने की जरुरत है। ताकि हम सभी देश की स्वतंत्रता के साथ पर्यावरण की भी रक्षा कर सकें।

जम्मू-कश्मीर के युवाओं को राष्ट्रपति का आवाहन-

राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind) ने जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र किया। जम्मू-कश्मीर को लेकर कहा कि अब यह प्रदेश नव-जागरण की दिशा में आगे बढ़ रहा है। ऐसे में वहां के युवाओं को चाहिए कि नव-जागरण और विकास में अपना योगदान दें। ताकि जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदल सके।

परिंदे के पर मारने पर चल जाएगी गोली! जानिए पिछले साल के मुकाबले कितनी अलग है इस साल दिल्ली की सुरक्षा

दुनिया में भारत की बदल रही तस्वीर- राष्ट्रपति

राष्ट्रपति ने कहा कि दुनियाभर में भारत की एक नई तस्वीर बन रही है। इसमें भारतीय प्रवासियों का भी बड़ा योगदान है। उन्होने कहा कि जल्द ही देश की नई संसद का कार्य पूरा हो जाएगा। जिससे सबसे बड़े लोकतंत्र को नई संसद मिलेगी। यह संदेश है दुनिया को की भारत अब विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है। साथ ही राष्ट्रपति ने गगनयान का भी जिक्र किया।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button