दिल्ली

दिल्ली में महंगा हो सकता है ऑटो-टैक्सी का किराया, परिवहन मंत्री ने बनाई समिति!

सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपए की नई बढ़ोतरी के साथ ऑटो रिक्शा, टैक्सी और कैब चालक एसोसिएशन के सदस्यों ने गुरुवार को अधिकारियों को आगाह किया कि वे गैस की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे।

बढ़ती महंगाई और आसमान छुटे तेल के दाम ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। दिल्ली में पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों के साथ ऑटो रिक्शा और टेक्सी ड्राइवर को काफी परेशान किया किया है। ऐसे में दिल्ली में पेट्रोल पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमतों लगातार बढ़ोतरी के चलते ओला-उबर जैसी कैब कंपनियों ने 11-12 फीसदी किराया बढ़ा दिया है या बढ़ाने वाली है। जिसके चलते अब आपका सफर काफी महंगा हो सकता है। दिल्ली-एनसीआर में ऑटो रिक्शा और टैक्सी का किराया बढ़ाया जा सकता है। वहीँ, दूसरी ओर सीएनजी खरीद (CNG Price in Delhi) पर सब्सिडी की मांग को लेकर दिल्ली के ऑटो रिक्शा और टैक्सी एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है। 18-19 अप्रैल को दिल्ली के ऑटो और टेक्सी चालक ने हड़ताल का ऐलान किया है।

परिवहन मंत्री ने दिया आश्वासन

इसी बीच दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शुक्रवार को समयबद्ध तरीके से किराया संशोधन पर विचार करने के लिए एक समिति गठित करने की घोषणा की है। गहलोत ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार ऑटो रिक्शा और टैक्सी संघों की चिंताओं को समझती है। आपको बता दें में ऑटो रिक्शा चालक दिल्ली सरकार के बिना अनुमति के किराया नहीं बढ़ा सकते हैं। ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच ऑटो, टैक्सी यूनियन किराए में संशोधन की मांग कर रहे हैं। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा की केजरीवाल सरकार उनकी (ऑटो रिक्शा और टैक्सी चालक) चिंताओं को समझती है। परिवहन विभाग द्वारा जल्द ही एक समिति गठित की जाएगी, जो समयबद्ध तरीके से अपनी सिफारिशें देगी।

18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे दिल्ली ऑटो टेक्सी चालक

वहीँ, सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपए की नई बढ़ोतरी के साथ ऑटो रिक्शा, टैक्सी और कैब चालक एसोसिएशन के सदस्यों ने गुरुवार को अधिकारियों को आगाह किया कि वे गैस की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे। इससे पहले, सैकड़ों ऑटो रिक्शा, टैक्सी और कैब चालकों ने सीएनजी की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय के सामने धरना भी दिया था। दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ ने ये विरोध प्रदर्शन किया था। अब इसी मांग को लेकर ऑटो टेक्सी चालक 18 और 20 अप्रैल को हड़ताल पर जाएंगे। इसके अलावा, बस ऑपरेटर्स ने भी शहर में ऑटो रिक्शा और टैक्सी यूनियन की हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है।

Electric Auto In Delhi: CM Kejriwal ने दिल्ली की सड़कों पर इलेक्ट्रिक ऑटो को दिखाई हरी झंडी

बस ऑपरेटर्स भी हड़ताल में होंगे शामिल, नहीं चलेंगी बसें

खबरों के मुताबिक एसटीए ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा, पिछले दो वर्षों में हम भी कोविड-19 के असर से प्रभावित हुए हैं और अब सीएनजी की कीमतें बढ़ती जा रही हैं। हमारे संगठन के सदस्य भी 18 अप्रैल को हड़ताल में शामिल होंगे और उस दिन निजी बसें नहीं चलेंगी। दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, सीएनजी की कीमत हर दिन बढ़ रही है और हम सरकार से मांग कर रहे हैं कि हमें प्रति किलोग्राम 35 रुपए सब्सिडी दी जाए।

Delhi Pollution: पंजाब में आप की सरकार और दिल्ली में प्रदुषण की मार, क्या अरविन्द केजरीवाल निकाल पाएंगे कोई रास्ता!

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button