करियर

SSC में निकलने वाली हैं बम्पर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2021-22 वर्ष के लिए बम्पर भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है। जिसके संदर्भ में एसएससी ने एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2021-22 वर्ष के लिए बम्पर भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है। जिसके संदर्भ में एसएससी ने एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है। इन परीक्षाओं के माध्यम से देश के विभिन्न मंत्रालय, विभाग और संगठन में विभिन्न पदों के लिए एसएससी ग्रुप बी और सी पदों में नौकरी मिलेगी। इसके माध्यम से एसआई, टैक्स असिस्टेंट सी, यूडीसी, असिस्टेंट, अकाउंटेंट, ऑडिटर, जेएसओ, इंस्पेक्टर, एएसओ, असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर जैसे पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इन पदों को भरने के लिए सीजीएल परीक्षा (SSC CGL 2021) आयोजित की जाएगी। एससीसी सीजीएल परीक्षा में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को ग्रेजुएट होना अनिवार्य है

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने इस कैलेंडर में सीजीएल (CGL), सीएचएसएल (CHSL), स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी, एमटीएस (MTS), जीडी कांस्टेबल, जेई, दिल्ली पुलिस एसआई (Delhi Police) और अन्य परीक्षाओं की तारीखों और उनके आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत और समाप्त होने की तारीखों को जारी किया है।

SSC CGL नोटिफिकेशन 23 दिसंबर 2021 को अपलोड करेगा। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने भर्तियों के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। कैलेंडर 2022 के मुताबिक साल 2021 और 2022 के लिए SSC CGL की अधिसूचना 23 दिसंबर 2021 को जारी की जाएगी। कैंडिटडेट्स एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना देख सकते हैं।

Noise Beads ट्रू वायरलेस ईयरबड्स भारत में हुए लॉन्च, जानें इसकी खूबियां और कीमत

बात दें, ऑनलाइन आवेदन केवल ssc.nic.in पर ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने की तारीख 23 दिसंबर 2021 से 23 जनवरी 2022 तक है। इच्छुक उम्मीदवार टियर 1 ऑनलाइन सीजीएल 2021 एग्जाम के लिए अप्रैल 2022 में बैठ सकेंगे। सीएचएसएल टीयर-1 एग्जाम के लिए उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन एक फरवरी 2021 से कर सकते हैं।

Ganga Expressway: क्या है गंगा एक्सप्रेस-वे और मायावती से क्या है कनेक्शन? विस्तार में जानें

आयोग के कैलेंडर की मुताबिक ये अस्थाई तिथियां हैं। इन तिथियों में यदि कोई बदलाव होता है, तो उन्हें वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार समय समय पर एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। वहीं, आयोग द्वारा सीएपीएफ में कांस्टेबल (जीडी), एनआईए, एसएसएफ और असम रायफल्स में रायफलमैन (जीडी) के लिए परीक्षा का आयोजन जून 2023 में किया जाएगा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े
Back to top button