खेल

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड को हराकर WTC के फाइनल में पहुंची Team India

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत (Team India) ने इंग्लैंड (England) को 25 रनों से हराकर सीरीज़ 3-1 से अपने नाम की। रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) 'मैन ऑफ़ द सिरीज़' और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 'मैन ऑफ़ द मैच' बने।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत (Team India) ने इंग्लैंड (England) को 25 रनों से हराकर सीरीज़ 3-1 से अपने नाम की। रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ‘मैन ऑफ़ द सिरीज़’ और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने। इस जीत के साथ ही जून में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए भारतीय टीम ने अपनी जगह फाइनल में पक्की कर ली है। वहीं, भारत के फिरकी गेंदबाज़ अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट के तीसरे ही दिन अंग्रेज़ों को दूसरी पारी में जल्द आउट कर दर्शकों का दिल और मैच दोनों जीत लिया। पटेल और अश्विन ने दूसरी पारी में 5-5 विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले भारत की पहली पारी 365 रनों पर समाप्त हो गई थी। जहां, भारत ने इंग्लैंड से 160 रनों की लीड बनाई। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर अपने लाज़वाब पारी के बाद भी अपने शतक से चूक गए। उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए 96 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने भी वॉशिंगटन के साथ पारी को संभालते हुए बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने 43 रनों का योगदान दिया।

टेस्ट में दिखी टी -20 की झलक, पंत ने जड़ा शानदार शतक

इसके बाद इंग्लैंड की टीम मैदान पर उतरी। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ डी एन लॉरेंस के 50 रनों के अलावा और भारतीय गेंदबाजों के सामने कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज़ क्रीज़ पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में मात्र 135 रनों पर सिमट गई। ऐसे में भारत (Team India) ने ये मैच एक पारी और 25 रनों से जीत लिया।

IPL के इतिहास में इन पांच गेंदबाजों ने लिए हैं सर्वाधिक विकेट

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button