करियर

दिल्ली विश्वविद्यालय में निकली सहायक प्रोफेसर की भर्ती, यहां और ऐसे करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट (du.ac.in) पर 250 से अधिक सहायक प्रोफेसर (Assistant Professor) पद पर भर्ती की घोषणा की है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट (du.ac.in) पर 250 से अधिक सहायक प्रोफेसर (Assistant Professor) पद पर भर्ती की घोषणा की है। घोषणा के साथ ही 7वें केंद्रीय वेतन आयोग वेतन मैट्रिक्स के अनुसार शैक्षणिक वेतन स्तर 10 में नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमे दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में रिक्तियां जारी की गई हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2021 रिक्तियों की संख्या-

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा 267 रिक्तियों की घोषणा की गई है। इसमें 96 अनारक्षित श्रेणी के लिए, 42 एससी श्रेणी के लिए, 21 एसटी श्रेणी के लिए, 72 ओबीसी श्रेणी के लिए, 26 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए और 10 पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए है।

दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें-

सभी आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है। आवेदन करने के इच्छुक आवेदकों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.du.ac.in पर उपलब्ध आवेदन पत्र भरने की आवश्यकता है। आवेदक पत्र भरने से पहले यह जरुर देख लें कि खाली स्थान उनकी शिक्षा और डिग्री के हिसाब से है या नहीं।

दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2021 में आवेदन शुल्क-

दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन कर रहे आवेदको के अपनी श्रेणी के हिसाब से आवेदन शुल्क देना है। UR/OBC/EWS श्रेणी के लिए यहां आवेदन शुल्क 500 रुपये है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, उनके लिए यह मुफ्त है।

इस वजह से अचानक केरल में हुई खतरनाक बारिश, 6 लोगों की मौत कई लोग लापता

दिल्ली विश्वविद्यालय भर्ती 2021 की अंतिम तिथि-

विश्वविद्यालय की तरफ से भर्ती के लिए अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, 2021 रखी गई है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इससे पहले आवेदन करने वाले आवेदकों को ही आगे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े
Back to top button