करियर

North Central Railway में एग्जाम नहीं यह मार्कशीट देखकर हो रही है सरकारी भर्ती

आरआरसी उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज (RRC North Central Railway Prayagraj) ने सिविल इंजीनियरिंग विभागों के कंस्ट्रक्शन संगठन के लिए 20 जूनियर तकनीकी सहायक (जेटीए) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2022 की है।

आरआरसी उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज (RRC North Central Railway Prayagraj) ने सिविल इंजीनियरिंग विभागों के कंस्ट्रक्शन संगठन के लिए 20 जूनियर तकनीकी सहायक (जेटीए) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2022 की है। उम्मीदवार आरआरसी उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आरआरसी उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज में जूनियर तकनीकी भर्ती 2022 –

बता दें कि विभाग की तरफ से जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर कुल 20 पदों पर आवेदन मांगा गया है। इन 20 पदों पर चयन किए जाने वाले उम्मीदवारों को वेतन के रुप में 25 हजार से 30 हजार रुपये प्रति माह दिया जाएगा। कुल 20 पदों पर 8 पद सामान्य श्रेणी के लिए, 5 पद ओबीसी, 3 पद अनुसूचित जाति, 2 पद एसटी और 2 पद ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए तय किया गया है।

आवेदन तभी करें जब आप इन मापदंडों पर सही हों –

उत्तर मध्य रेलवे भर्ती 2022 पात्रता मानदंड के अनुसार उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए या तीन साल की अवधि के सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी या सिविल इंजीनियरिंग में चार साल की स्नातक की डिग्री या सिविल की बुनियादी धाराओं की किसी भी उप धारा का संयोजन होना चाहिए। जोकि किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इंजीनियरिंग से ही होना चाहिए। इसके लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष रखी गई है।

सिर्फ इस श्रेणी के लोगों के लिए है आवेदन शुल्क –

आवेदन कर्ता आवेदन शुल्क देने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड / मोबाइल वॉलेट के माध्यम से भुगतान कर सकता है। बता दें कि सिर्फ जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को ही आवेदन शुल्क 100 देने की जरुरत है। बाकि श्रेणी जिसमें अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस/महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं, के लिए कोई शुल्क नहीं है।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको rrcpryj.org की वेबसाइट पर जाएं। जहां आपको भर्ती से जुड़ा नोटिस दिख जाएगा। जिसपर क्लिक करने के बाद आप अपनी जानकारी भरते हुए इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022: कुल इतने पदों पर निकली भर्ती, अभी ऐसे करें आवेदन

उत्तर मध्य रेलवे भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार का चयन शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर मूल दस्तावेजों की स्क्रीनिंग और सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button