करियर

ESIC Recruitment 2021: 189 पदों पर निकली भर्तियां, यहां करें अप्लाई

ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम हैदराबाद ने हाल ही में करीब 189 पदों के लिए भर्तियां निकाली है। जिसके लिए ESIC हैदराबाद ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस आवेदन के तहत Faculty, Consultant, Senior Resident जैसे पदों को भरा जाएगा।

ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) हैदराबाद ने करीब 189 पदों के लिए भर्तियां निकाली है। जिसके लिए ईएसआईसी (ESIC) हैदराबाद ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस आवेदन के तहत फैकल्टी (Faculty), कंसल्टेंट (Consultant), सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident), सीनियर रिसर्च साइंटिस्ट (Senior Research Scientist) और जूनियर रेजिडेंट (Junior Resident) जैसे पदों के किया भर्तियां निकाली गई है, जिनको भरा जाएगा। कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से इन भर्तियों को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दिया है। वहीं, आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 मार्च 2021 है।

पदों के नाम और संख्या-
कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC), हौदरबाद के भर्तियों में करीब 189 पदों को भरा जाएगा। जिनमें 96 पद सीनियर रेजिडेंट्स के लिए हैं। 25 पद एसोसिएट प्रोफेसर के लिए हैं। जबकि, जूनियर असिस्टेंट के लिए 17, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 11और प्रोफेसर के लिए 8, जूनियर रेजिडेंट के लिए प्रत्येक और कंसल्टेंट के लिए 8 पद हैं। वहीं, 7 पद सीनियर कंसल्टेंट के लिए, 5 पद स्पेशलिस्ट स्पेशलिस्ट के लिए और 1 पद सीनियर रिसर्च साइंटिस्ट के लिए हैं।

आवेदन की अंतिम तारीख-
कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC), हौदरबाद के करीब 189 पदों के लिए आवेदन करने के अंतिम तारीख 25 मार्च है। ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वो 25 मार्च, 2021 को शाम 6 बजे तक और उससे पहले ईएसआईसी के आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इतना होगा आवेदन शुल्क-
जो भी उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन करेंगे उन्हें 500 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, एससी, एसटी, ईएसआईसी उम्मीदवार, महिला और पूर्व सैनिक और पीएच उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। वहीं, आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें। जिसका नोटिफिकेशन ऑफिशियल साइट यानी esic.nic.in पर जारी कर दिया गया हैं।

IPL 2021: केवल इन राज्यों में खेला जाएगा आईपीएल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

ऐसे होगी चयन प्रक्रिया-
आधिकारिक नोटिस के मुताबिक कहा गया है कि चयन शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया उम्मीदवारों के साक्षात्कार के आधार पर की जाएगी। जो चयन बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाएगा। वहीं, इंटरव्यू के रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट esic.nic.in पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, इस संबध में किसी भी तरह कोई पूछताछ और पत्राचार एंटरटेन नहीं किया जाएगा।

Health Tips: खड़े होकर पानी पीने से नसों में होता है तनाव, हो सकती हैं ये बीमारियां

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button