दिल्ली

Delhi Lockdown: दिल्ली में इतने दिन तक फिर बढ़ा लॉकडाउन

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में कमी के बीच सरकार ने Lockdown को बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। दिल्ली सरकार ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया।

Delhi Lockdown: दिल्ली में पिछले तीन हफ्तों से लगा लॉकडाउन सोमवार की सुबह यानी 17 मई को खत्म होने वाला था। लेकिन दिल्ली सरकार ने इसे एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। यानी दिल्ली में अब 24 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल लॉकडाउन हटाकर कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी का रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिए केजरीवाल सरकार ने 24 मई तक बढ़ा दिया है। बता दें, पिछले तीन हफ्तों से लगे लॉकडाउन के चलते दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट देखने को मिला है।

पॉजिटिविटी रेट में आई गिरावट-
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है। हालांकि, दिल्ली में लगे लॉकडाउन की वजह से यहां रोजाना सामने आने वाले मामलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। जोकि 6500 तक पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट में भी काफी कमी आई है और यह 11 फीसदी तक पहुंच गया है। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन जारी है, जिसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पांच बार बढ़ा चुके हैं।

दिल्ली में लॉकडाउन का दिखा असर-
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर रोज आ रहें कोरोना मामलों में काफी कमी देखने को मिली है। शनिवार यानी 15 मई को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6430 नए मामले सामने आए और इस दौरान 337 मरीजों की जान चली गई। राष्ट्रीय राजधानी में इस दौरान 11,592 लोग ठीक भी हुए है। सात अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले सामने आए हैं. 7 अप्रैल को 5506 नए मामले रिपोर्ट हुए थे। दिल्ली में अब कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 13,87,411 हो गया है। वहीं, अबतक 21,244 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा, दिल्ली में फिलहाल 66,295 एक्टिव केस हैं और 12,99,872 लोग इलाज के बाद अब तक ठीक हो चुके हैं।

क्या है मेडिकल एक्सपर्ट की राय-
वहीं, मेडिकल एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोविड-19 के मामलों में आई गिरावट का मुख्य कारण लॉकडाउन लागू करना ही है। दिल्ली के मुख्य सरकारी और निजी अस्पतालों के चिकित्सकों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों के मामलों में गिरावट आई है, लेकिन नए मामलों की संख्या को पिछले कुछ महीनों की तरह 2,000 की संख्या तक लाने में अभी भी लंबी दूरी तय करनी होगी।

दस दिन में इतने करोड़ लोगों तक सरकार ने पहुंचाया मुफ्त अनाज

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से को ये अपील-
केजरीवाल ने ‘आप’ कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने की अपील की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करतें हुए आप कार्यकर्ता से लोगों की मदद करने की अपील करते हुए लिखा,”कोरोना ने कहर ढाया हुआ है. लोग बहुत दुःखी हैं. ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है. मेरी “आप” के हर कार्यकर्ता से अपील है की वे जहां भी हैं, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें. इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है”

चीन की आबादी में आए इस नए मोड़ की भारत को कितनी है जरूरत

Delhi Lockdown

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button