दिल्ली

Coronavirus Update Delhi: दिल्ली में कोरोना की धीमी हुई रफ्तार

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus Update Delhi) के नए मामलों में गिरावट आई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार 706 नए मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना से 69 मरीजों की मौत हुई। तो वहीं कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 4 हजार 622 रही। प्रदेश में अभी भी 24 हजार 693 कोरोना केस एक्टिव हैं।

दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख के पास

राजधानी दिल्ली में 6 दिसंबर तक कोरोना से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 5 लाख 92 हजार 250 हो गई है। जिसमें से 5 लाख 57 हजार 914 लोग ठीक भी हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 हजार 643 हो गई है।

Delhi Corona Update 6 december 2020
Photo Source: Delhi Government

प्रदेश में बढ़ते कोरोना कंटेनमेंट जोन

राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए आंकड़ों में आए उछाल के कारण कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ गई है। 6 दिसंबर तक दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 6 हजार 173 है। जहां कोरोना के मामले बढ़े हुए हैं।

Delhi Pollution: एक दिन में कम हुआ दिल्ली का प्रदूषण, यहां जाने वजह

दिल्ली के लिए राहत की खबर

दिल्ली में रोजाना कोरोना (Coronavirus Update Delhi) के नए केस 7 हजार से घट कर अब वापस 2 हजार के पास आ गए हैं। दिल्ली में अचानक से बढ़ते कोरोना के नए मामलों ने सभी की चिंता बढ़ा दी थी। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की औचक बैठक और कदमों की वजह से कहीं ना कहीं कोरोना को फिर से काबू में किया जा रहा है।

Delhi Doctors: दिल्ली में क्लिनिक डॉक्टर्स ने बढ़ाई फीस

कोरोना से बचाव के सुझाव

कोरोना से बचाव के लिए जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क जरुर लगाए। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। हमेशा याद रखें दो गज की दूरी मास्क है जरुरी। दिए हुए लिंक पर जाकर आप केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस को पढ़ सकते हैं। यहां आपको कोरोना वायरस से बचाव के सभी तरीकों का जिक्र किया गया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button