देश

Bharat Bandh: ट्रक यूनियनों के भारत बंद को मिला किसान संगठनों का समर्थन

नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे किसान संगठनों ने ट्रक यूनियनों (Truck Unions) द्वारा बुलाए गए उनके भारत बंद (Bharat Bandh) को अपना समर्थन दिया है। वही, संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों (Farmers) से बंद में शांतिपूर्ण तरीके से शामिल होने की अपील की है।

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन नए कृषि कानून के खिलाफ और उसको वापस लेने की मांग पर देश के किसान अभी आंदोलन कर रहे हैं। इन्हें करीब तीन महीने ज्यादा का समय हो गया है। सरकार किसान नेताओं के बीच 11 दौर की वार्ता भी हो चुकी है। लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इस बीच डीजल की कीमतों बढ़ोतरी और नए जीएसटी नियमों से परेशान होकर ट्रक यूनियनों (Truck Unions) ने आज यानी 26 फरवरी को भारत बंद (Bharat Bandh) का आव्हान किया है। ऐसे में नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे किसान संगठनों ने ट्रक यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को अपना समर्थन दिया है।

वही, संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से अपील की है कि भारत बंद (Bharat Bandh) में वे शांतिपूर्ण तरीके से शामिल हो। ऐसे में किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि वो डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और जीएसटी नियमों से के कारण व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें कठिनाई हो रही है। जिस कारण वो इस भारत बंद को अपना समर्थन दे रहे हैं। इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आंदोलनकारी किसानों को आश्वस्त देते हुए एक ट्वीट कर दिया।

श्रीलंका दौरे पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का भाषण हुआ रद्द, फिर छेड़ा कश्मीर राग

ट्वीट करते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को आश्वस्त देते हुए लिखा कि केंद्र कभी भी ऐसे कानून का निर्माण नहीं कर सकता जो देश के किसानों के विरुद हो उन्हें नुकसान पहुंचाए। उन्होंने दिल्ली के पूसा में लगे कृषि विज्ञान मेला 2021 में कहा की लोकतंत्र में कोई भी सरकार ऐसा कानून बनाने की हिम्मत नहीं कर सकती जो किसानों को नुकसान पहुंचाए। वही, नरेंद्र सिंह तोमर ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं देश के किसानों से आव्हान करता हूं कि सरकार की योजनाओं के साथ ही नए-नए कृषि अऩुसंधान का लाभ लीजिए, खेती को आत्मनिर्भर बनाइए, अपने देश को भी आत्मनिर्भर बनाइए।”

अक्षर-अश्विन की फिरकी में फसे फिरंगी बल्लेबाज, भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से दी मात

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button