देश

इस वजह से अचानक केरल में हुई खतरनाक बारिश, 6 लोगों की मौत कई लोग लापता

केरल में कई दिनों से खतरनाक रूप से भारी बारिश हो रही है, जिससे राज्य में काफी तबाही हुई है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लापता हो गए हैं।

केरल में कई दिनों से खतरनाक रूप से भारी बारिश हो रही है, जिससे राज्य में काफी तबाही हुई है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लापता हो गए हैं। राज्य में भारी बारिश के कारण कई नागरिक फंस गए और घायल हो गए हैं। हालात को देखते हुए अब केरल सरकार ने बचाव और निकासी अभियान चलाने में सहायता के लिए रक्षा बलों की ओर रुख किया है। राज्य में लगातार बारिश के कारण केरल के कई हिस्सों में कल अचानक बाढ़ और भूस्खलन हुआ है।

मीनाचल और मणिमाला नदियां उफान पर-

रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में छह लोगों की मौत इद्दुकी के थोडुपुझा और कोक्कयार और कोट्टायम जिले के कूटिक्कल से हुई है। अधिकारियों ने आगे बताया है कि बारिश के कारण मीनाचल और मणिमाला नदियाँ अब उफान पर हैं, जिससे लगभग सभी क्षेत्र असुरक्षित और बाढ़ की चपेट में आ गए हैं।

केरल के सीएम ने स्थिति को बताया गंभीर-

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा कि राज्य में स्थिति “गंभीर” हो रही है, हालांकि मौसम पूर्वानुमानकर्ताओं ने भविष्यवाणी की है कि बारिश इससे ज्यादा अब नहीं होगी। अब तक, कई जिलों में बांध अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंच चुके हैं, जबकि राज्य के पहाड़ी इलाकों को केरल के बाकी हिस्सों से पूरी तरह से काट दिया गया है।

5 नवंबर को पीएम मोदी केदरनाथ मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

केरल के इन पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी-

केरल की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के पांच जिलों- पथानामथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

Sardar Udham Film Review: 21 साल बाद ऐसे दी थी जनरल डायर को जलियांवाला बाग हत्याकांड की सजा

19 अक्टूबर से कम होगी बारिश-

आईएमडी ने एक बयान में कहा, “दक्षिणपूर्व अरब सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में, केरल तट से दूर, केरल में अक्टूबर की सुबह तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 17. 18 अक्टूबर को अलग-अलग भारी बारिश और 19 अक्टूबर की सुबह से बारिश में और कमी आने की उम्मीद है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button