दुनिया

Snake Massage: मसाज के लिए शरीर पर छोड़े जाते हैं सांप, देखें वीडियो

आज के दौर में भाग-दौड़ वाली दुनिया में अपनी थकान को दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते है। उन्ही में से एक बॉडी मसाज भी है जिसका सहारा लोग अपनी थकान को दूर करने के लिए करवाते है। वैसे तो आपने अलग-अलग तरीके के मसाज के बारे में सुना होगा। लेकिन आपने शायद ही कभी स्नेक मसाज (Snake Massage) के बारे में सुना होगा। स्नेक मसाज का सीदा संबद्ध सापों से है। इस मसाज में लोगों के शरीर पर सांपो को छोड़कर मसाज दी जाती है, और हां ये कोई अफवाह नहीं बल्कि एक सच है।

हाल ही में इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति को उसके शरीर पर सापों को छोड़कर मसाज दी जा रही है। इस दौरान उस व्यक्ति के ऊपर विभिन्न प्रकार के सापों को छोड़ा गया है। ये घटना मिस्त्र से निकलकर सामने आई है।

स्नेक मसाज (Snake Massage) का ये वायरल वीडियो सीधा मिस्र से सामने आया है। यह घटना मिस्र के काइरो शरह में मौजूद एक स्पा सेंटर की है। जहां पर सांपों द्वारा मसाज दी जाती है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि कई तरह के सांपों को एक इंसान के ऊपर छोड़ा जा रहा है। ऐसे में सभी साप उस व्यक्ति की कमर और चेहरे पर रेंगते लगते है। ऐसे में मसाज करने का ये तरीका काफी चौका देने वाला है।

हर स्पा सेंटर और जगहों पर मसाज कराने का एक नियमित समय होता है। स्नेक मसाज का भी अपना समय है। सांपों द्वारा मसाज (Snake Massage) देने का सेशन करीब आधे घंटे यानी 30 मिनट का होता है। इस दौरान लगभग 28 तरह के सांपों का इस्तेमाल किया जाता है। मजेदार बात यह है कि इन सभी सांपों में ज़हर नहीं होता और ये बिना ज़हर वाले साप होते है।

हालांकि, स्नेक मसाज को लेकर स्पा सेंटर के मालिक का दावा है कि सालों द्वारा मसाज करवाने से ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है। साथ ही मांशपेशियों और जोड़ों के दर्द से राहत भी मिलती है। वहीं, स्नेक मसाज ले रहे Diaa Zein ने इस मसाज के बारे में अपना एक्सपीरियंस लोगों से सांझा भी किया है।

Mi 10i 5G 108 MP कैमरा के साथ इस दिन होगा लॉन्च, जानें इसके दमदार फीचर्स

ऐसे में सोशल मीडिया पर स्नेक मसाज का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। साथ इस वीडियो को देख तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं, कुछ लोग स्नेक मसाज को देखकर काफी हैरान है तो कुछ लोग इसको देख डरे हुए हैं। लेकिन कुछ लोग स्नेक मसाज को काफी अच्छा और नया तरीका भी बता रहे हैं।

Badshah के साथ जल्द नज़र आएंगी भोजपुरी अभिनेत्री Akshara Singh

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button